राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया BJP को वोट, पार्टी ने जारी किया नोटिस

राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया BJP को वोट, पार्टी ने जारी किया नोटिस
कांग्रेस के विधायकों को नोटिस.

मणिपुर (Manipur) से बीजेपी उम्मीदवार (BJP) लीसेम्बा सानाजाओबा ने कांग्रेस उम्मीदवार टी मांगी बाबू को हराकर राज्यसभा चुनाव जीता था. सानाजाओबा को 28 और बाबू को 24 मत मिले थे.

  • Share this:
इम्फाल. मणिपुर प्रदेश कांग्रेस समिति (Manipur Congress) ने राज्य से एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए हाल में हुए चुनाव में कथित रूप से भाजपा उम्मीदवार (BJP) के समर्थन में मतदान करने के लिए अपने दो विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं. वांगखेई विधायक ओकराम हेनरी सिंह और सगोलबंद विधायक राजकुमार इमो सिंह को शुक्रवार को नोटिस जारी किए गए.

नोटिस में कहा गया है, 'आपने 19 जून को राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करके भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के फैसले के खिलाफ काम किया और जान-बूझकर इस निर्णय का उल्लंघन किया. इससे हमारे उम्मीदवार को समर्थन देने के हमारी पार्टी के फैसले का ही उल्लंघन नहीं हुआ, बल्कि यह पार्टी सिद्धांतों के लिए भी हानिकारक है.'

भाजपा उम्मीदवार लीसेम्बा सानाजाओबा ने कांग्रेस उम्मीदवार टी मांगी बाबू को हराकर राज्यसभा चुनाव जीता था. सानाजाओबा को 28 और बाबू को 24 मत मिले थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ओकराम ने भाजपा उम्मीदवार की जीत के बाद आयोजित समारोह में शिरकत की थी.

राजकुमार पर पार्टी की अनुमति के बिना 30 जुलाई को चार्टर्ड विमान से मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता एन बीरेन सिंह के साथ नयी दिल्ली जाने का आरोप है. दोनों विधायकों से इस बारे में बात करने के लिए संपर्क नहीं हो सका. कांग्रेस मणिपुर इकाई ने ‘‘पार्टी विरोधी’’ गतिविधियों के लिए दोनों से दो सप्ताह में जवाब देने को कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading