कर्नाटक : नाराज़ कांग्रेस-जेडीएस ने राज्यपाल वजुभाई को बताया 'बीजेपी की कठपुतली'

कांग्रेस ने भी राज्यपाल पर 'बीजेपी की कठपुतली' की तरह काम करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि बहुमत 'बनाने' के लिए राज्यपाल ने पार्टी को 15 दिन का समय दिया है.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 9:25 AM IST
कर्नाटक : नाराज़ कांग्रेस-जेडीएस ने राज्यपाल वजुभाई को बताया 'बीजेपी की कठपुतली'
कर्नाटक के राज्यपाल विजुभाई वाला (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 9:25 AM IST
बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए बुलाने पर राज्यपाल वजुभाई वाला की आलोचना करते हुए जेडी (एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर रही है. कांग्रेस ने भी राज्यपाल पर 'बीजेपी की कठपुतली' की तरह काम करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि बहुमत 'बनाने' के लिए राज्यपाल ने पार्टी को 15 दिन का समय दिया है.

येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ लेने और 15 दिन में विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल की चिट्ठी के तुरंत बाद नाराज कुमारस्वामी ने पत्रकारों से कहा, "हम इसे इतनी आसानी से नहीं जाने देंगे."

उन्होंने कहा, "गुजराती व्यापारियों (पीएम मोदी, अमित शाह और वाला) ने यहां अपनी दुकान खोल ली है. हम उनसे लड़ेंगे. मैं उन्हें चेतावनी देता हूं. येदियुरप्पा के पास कोई बहुमत नहीं है. 2008 की तरह वे प्रदेश को लूट लेगें."

कुमारस्वामी ने कहा कि राज्यपाल को येदियुरप्पा को अपना बहुमत साबित करने के लिए तीन या चार दिनों का समय देना चाहिए.

जेडी (एस) नेता ने भी कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया है. उन्होंने कहा कि पाला बदलने के लिए विधायकों को कई तरह के लालच दिए जा रहे हैं.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी आरोप लगाया कि राज्यपाल ने येदियुरप्पा को 111 विधायकों का बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है. उन्होंने  ट्वीट किया, "राज्यपाल ने येदियुरप्पा को बहुमत बनाने के लिए 15 दिन दिए हैं. उन्हें 104 से 111 विधायक बनाने के लिए 15 दिन मिले हैं."

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी अशोक गहलोत ने कहा कि यह 'लोकतंत्र की हत्या' है और बीजेपी नेतृत्व के दबाव में राज्यपाल ने यह फैसला लिया है.
Loading...
गहलोत ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, "यह लोकतंत्र की हत्या और भारतीय इतिहास का काला दिन है."

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राज्यपाल वाला पर निशाना साधते हुए संविधान को तोड़ने और 'बीजेपी कठपुतली' की तरह काम करने आरोप लगाया.

उन्होंने टि्वटर के जरिए कहा, "वजुभाई वाला ने राज्यपाल पद की निंदा की है, उन्होंने संविधान को कुचल दिया है और वह कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं. वे संविधान की सेवा के बजाय बीजेपी की सेवा कर रहे हैं."
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर