कर्नाटक: परेशानी में कांग्रेस-जेडीएस, बीजेपी विधायकों के साथ क्रिकेट खेल रहे येदियुरप्पा

येदियुरप्पा मंगलवार शाम रमाडा होटल में गाना सुनते हुए भी नज़र आए. उनके साथ अन्य बीजेपी विधायक भी इस महफिल में मौजूद थे.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 7:08 AM IST
कर्नाटक: परेशानी में कांग्रेस-जेडीएस, बीजेपी विधायकों के साथ क्रिकेट खेल रहे येदियुरप्पा
बीजेपी सांसदों के सात येदियुरप्पा क्रिकेट खेलते नज़र आए (फोटो क्रेडिट- एएनआई)
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 7:08 AM IST
कर्नाटक की राजनीति को लेकर वहां से दिल्ली तक बहस-मुबाहिसा जारी है, लेकिन इसके बीच येदियुरप्पा ने संकेत दिया है कि राज्य में सबकुछ बिल्कुल ठीक है. कर्नाटक में भाजपा के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा मंगलवार को विधायकों के साथ क्रिकेट खेलते नज़र आए. इस बात की पूरी आशा है कि कर्नाटक में वर्तमान कांग्रेस-जेडीएस सरकार के गिरने के बाद येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के संभावित चेहरों में सबसे आगे होंगे. ऐसे में वे राजनीति के साथ ही क्रिकेट की पिच पर भी बैटिंग करते दिखे.

इतना ही नहीं येदियुरप्पा शाम को रामदा होटल में शाम को गाना सुनते हुए भी नज़र आए. उनके साथ अन्य बीजेपी विधायक भी इस महफिल में मौजूद थे.



आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट
Loading...

मंगलवार को दिल्ली में कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार से बगावत कर चुके 16 विधायकों, स्पीकर आर रमेश कुमार और मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी की दलीलों को सुना. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में बुधवार की सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर फैसला देने की बात कही है.

बीजेपी के विधायक बेंगलुरु के रमाडा होटल में रुके हुए हैं. यहीं पर येदियुरप्पा ने उनके साथ क्रिकेट खेला. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बागी 16 विधायकों के मामले की सुनवाई पूरी कर ली है. कल वह उनका फैसला स्वीकार करने पर फैसला देगा.

क्या है सीटों का गणित?
इस बीच कर्नाटक के विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कोर्ट से गुजारिश की है कि उन्हें बागी विधायकों के इस्तीफों पर निर्णय के लिए बुधवार तक का वक्त दिया जाए. साथ ही उन्हें कोर्ट से इस मामले में यथास्थिति बनाए रखने संबंधी पहले के आदेश में सुधार करने का अनुरोध किया है.

बीते बुधवार येदियुरप्पा ने अगले 4-5 दिनों में बीजेपी के सरकार बनाने का दावा किया था. कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा है. जिसमें से 105 सीटें जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. लेकिन कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बना ली थी और बीजेपी बहुमत से दूर रह गई थी. ऐसे में 16 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस-जेडीएस विधायकों की संख्या वर्तमान की 116 से घटकर 100 हो जाएगी और उनकी सरकार गिर जाएगी.

यह भी पढ़ें: अगले 4-5 दिन में कर्नाटक में होगी बीजेपी सरकार- येदियुरप्पा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 6:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...