लाइव टीवी

सुब्रमण्यम स्वामी के लक्ष्मी जी के फोटो से इकॉनमी सुधारने वाले बयान पर बवाल, सिंघवी ने पूछा तो वित्त मंत्री क्या करेंगी

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 1:24 PM IST
सुब्रमण्यम स्वामी के लक्ष्मी जी के फोटो से इकॉनमी सुधारने वाले बयान पर बवाल, सिंघवी ने पूछा तो वित्त मंत्री क्या करेंगी
बयान पर सवाल-जवाब

मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने अर्थव्यवस्था को लेकर विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि लक्ष्मी के फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 1:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Singhvi) ने नोट पर लक्ष्मी जी की फोटो वाले बयान को लेकर बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अगर नोट पर लक्ष्मी जी की फोटो छापने से देश की इकॉनमी में सुधार हो सकता है तो फिर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण क्या करेंगी?

अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर सुब्रमण्यम स्वामी पर तंज करते हुए लिखा है कि हमें लगा कि देश के इकॉनोमिस्ट अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए कोई बेहतर समाधान देंगे, लेकिन वो नोट बदलने की बात करते हैं. माता लक्ष्मी इस तरह का काम करके अर्थव्यवस्था को ठीक कर देंगी, लेकिन फिर वित्त मंत्री क्या काम करेंगी?

स्वामी का बयान
मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी ने अर्थव्यवस्था को लेकर विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि लक्ष्मी के फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था.' दरअसल इंडोनेशिया में नोटों पर भगवान गणेश की प्रतिमा छपी होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पत्रकारों से स्वामी ने कहा, 'मैं तो कहता हूं कि हमारे नोट पर भी लक्ष्मी का चित्र होना चाहिए. गणपति विघ्नहर्ता हैं, लेकिन देश की करेंसी को सुधारने के लिए लक्ष्मी का चित्र लगाया जा सकता है और किसी को इसमें बुरा नहीं लगना चाहिए.'हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए नोटों पर लक्ष्मीजी की फोटो छापने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जवाब दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें:-

क्या 2001 संसद हमले में भी था दविंदर सिंह का हाथ? होगी जांच

कटक में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डब्बे पटरी से उतरे, 40 यात्री घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 1:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर