लाइव टीवी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- ट्रंप कोई भगवान हैं क्या, जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 2:25 PM IST
कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- ट्रंप कोई भगवान हैं क्या, जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे
कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले-ट्रंप क्या कोई भगवान हैं जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे

अमेरिकी (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने खुद मीडिया से बात करते हुए कहा है कि वह भारत (India) आने को लेकर उत्साहित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत (India) दौर को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह भारत आने को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, 'मैं इस बात को लेकर काफी उत्साहित हूं कि अहमदाबाद एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 70 लाख लोग मेरा स्वागत करेंगे.' अमेरिकी राष्ट्रपति के इस भव्य स्वागत पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress leader Adhir Ranjan) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सवाल किया कि ट्रंप क्या कोई भगवान हैं, जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे. वो अपना हित साधने आ रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आरोपों पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा, 'हिंदू आतंकवाद शब्द कहे जाने के पीछे कुछ अलग पृष्ठभूमि थी. मक्का मस्जिद में धमाका हुआ था और प्रज्ञा ठाकुर समेत कई लोगों तब गिरफ्तार किया गया था. आतंकवादी किसी भी घटना को अंजाम देने के बाद इस तरह का छलावा करने की कोशिश करते हैं, जिससे उनकी वास्तविक पहचान को छुपाया जा सके.



गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया की आत्मकथा 'राकेश मारिया-लेट मी से इट नाउ' को लेकर विवाद शुरू हो गया है. किताब में बताया गया है कि पाकिस्तान खुफिया एजेंसी मुंबई हमले के आरोपी अजमल क़साब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहती थी. इस किताब पर बढ़े विवाद पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद के नाम पर देश को गुमराह करने की कोशिश की थी.

इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान, कहा- कश्मीर भौगोलिक तौर पर साथ, भावनात्मक रूप से नहीं

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम देखना चाहते हैं ट्रंप
ट्रंप ने अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों को लेकर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा, भारत हमारे साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहा है. लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करता हूं. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि हवाईअड्डे और कार्यक्रम के आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे. मैं जानता हूं कि अभी निर्माणाधीन है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा. यह काफी उत्साहजनक होने वाला है, मुझे उम्मीद है कि आप लोग भी पसंद करेंगे.

इसे भी पढ़ें :- PM मोदी ने लोकसभा में ली अधीर रंजन की चुटकी, चुपचाप बैठ गए कांग्रेस नेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर