गुजरात: कांग्रेस नेता भारतसिन्ह सोलंकी कोरोना पॉजिटिव, सियासी गलियारे में डर का माहौल

गुजरात: कांग्रेस नेता भारतसिन्ह सोलंकी कोरोना पॉजिटिव, सियासी गलियारे में डर का माहौल
भारतसिन्ह सोलंकी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. तस्वीर- facebook.com/GPCC.BharatsinhSolanki/

कांग्रेस नेता भारतसिन्ह सोलंकी (BharaSinh Solanki) के कोविड पॉजिटिव (Coronavirus) पाए जाने के बाद न केवल कांग्रेस खेमे में, बल्कि भाजपा नेताओं के बीच भी डर का माहौल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 23, 2020, 10:06 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता के कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाए जाने के बाद राज्य के राजनीतिक हलके में हड़कंप मच गया है. कांग्रेस नेताओं के अनुसार, वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री 19 जून को गुजरात में चार सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha) का हिस्सा थे. मिली जानकारी के अनुसार दो बार कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष रहे भारतसिन्ह सोलंकी (BharaSinh Solanki) ने बीते कुछ दिनों में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, राज्य के कई मंत्रियों समेत कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की थी. वह हाल ही में संपन्न हुए राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार थे.

बुखार और बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें सोमवार दोपहर एक बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह कोविड पॉजिटिव पाए गए. एक मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि वह फिलहाल ऑक्सीजन या वेंटिलेटर पर नहीं हैं.

सोलंकी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सूत्रों ने कहा कि आणंद जिला स्थित बोरसाड तालुका में बेवर्ली हिल्स में उनके बंगले में काम करने वाले तीन पुरुष और तीन महिला सहित छह नौकरों को भी क्वारंटीन रहने को कहा गया है और बंगले को सैनेटाइज कर दिया गया है.



राज्यसभा सांसद शक्तिसिन्ह गोहिल हुए क्वारंटीन
सोलंकी के पॉजिटिव पाए जाने की खबर के बाद राज्यसभा सांसद शक्तिसिन्ह गोहिल ने दिल्ली आवास पर सेल्फ क्वारंटीन रहने का फैसला किया और अपनी बिहार यात्रा रद्द कर दी. बता दें शुक्रवार को गोहिल ने पूरा दिन सोलंकी के साथ बिताया था.

माना जा रहा है कि 67 वर्षीय सोलंकी गुजरात विधानसभा में किसी से संक्रमित हुए. वह शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे से रात 10 बजे तक विधानसभा में मौजूद थे, गोहिल , गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा, विपक्ष के नेता परेश धानी और सभी 65 कांग्रेस विधायक सहित कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठकों में शामिल थे. वह असेंबली से सीधे बोरसाड स्थित अपने आवास वापस आ गए थे.

इस दौरान सोलंकी काफी लंबे समय तक विधानसभा में दिखे और उन्होंने सीएम, डिप्टी सीएम, राज्य भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी और सरकार में अन्य मंत्रियों सहित कई भाजपा नेताओं से मुलाकात की. यहां तक कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी से भी शिष्टाचार भेंट की. उनके कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद न केवल कांग्रेस खेमे में, बल्कि भाजपा नेताओं के बीच भी डर का माहौल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज