कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की तबीयत बिगड़ी, RML अस्पताल में भर्ती

बताया जाता है जिस समय कांग्रेस (Congress) नेता शिवकुमार (DK Shivkumar) की तबीयत बिगड़ी उस वक्त ईडी (Enforcement Directorate) के अधिकारी दिल्ली के खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में उनकी बेटी से पूछताछ कर रहे थे.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:16 AM IST
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की तबीयत बिगड़ी, RML अस्पताल में भर्ती
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ डीके शिवकुमार.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:16 AM IST
कर्नाटक (Karnataka) कांग्रेस केलिए हमेशा से ही संकट मोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) इन दिनों खुद संकट में घिरे हुए हैं. मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money laundering case) में प्रवर्तन निदेशायल की हिरासत में चल रहे शिवकुमार की गुरुवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है जिस समय शिवकुमार की तबीयत बिगड़ी उस वक्त ईडी के अधिकारी दिल्ली के खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में उनकी बेटी से पूछताछ कर रहे थे.

बताया जाता है कि प्रवर्तन निदेशायल शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से उनके सिंगापुर दौरे के संबंध में पूछताछ कर रही है. शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या जुलाई 2017 में जिस सिंगापुर दौरे पर गई थीं उसे शिवकुमार ने बिजनेस टूर बताया था. गौरतलब है कि शिवकुमार को ईडी ने तीन सितंबर को हिरासत में लिया था. उन्हें कोर्ट ने 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. शिवकुमार के खिलाफ मामले की जांच अगस्त 2017 में आयकर विभाग ने शुरू की थी.

डीके शिवकुमार की तबीयत खराब होने की खबर सुनकर आरएमएल अस्पताल में पहुंचे कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने रोक दिया. बताया जाता है कि सिद्धारमैया जैसे ही शिवकुमार के वार्ड में दाखिल होने की कोशिश करने लगे तभी वहां मौजूद ईडी के अधिकारियों ने उन्हें शिवकुमार से मिलने की इजाजत नहीं दी. काफी देर चली बहस के बाद आखिरकार सिद्धारमैया को वापस लौटना पड़ा. मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार शिवकुमार हिरासत में हैं और शुक्रवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाना है.

बेटी ऐश्वर्या के साथ 7 घंटे तक चली पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से करीब सात घंटे तक पूछताछ की. गुरुवार को ऐश्वर्या दिल्ली के खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर पहुंचीं और शाम 7 बजकर 30 मिनट पर वापस चली गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 6:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...