Home /News /nation /

congress leader haryana ex cm bhupinder singh hooda meets rahul gandhi

राहुल गांधी से मिले हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बेटे को बनाया जा सकता है प्रदेशाध्‍यक्ष

राहुल गांधी से मिले पूर्व सीएम हुड्डा. (Pic ANI File)

राहुल गांधी से मिले पूर्व सीएम हुड्डा. (Pic ANI File)

Congress: हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुरुवार को राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद जी-23 समूह में शामिल कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात करने उनके घर भी गए हैं.

नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने गुरुवार को पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से दिल्‍ली में मुलाकात की है. माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं में हरियाणा के नए प्रदेश अध्‍यक्ष की नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई है. दरअसल भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस अपने असंतुष्‍ट नेताओं के समूह जी 23 से अलग रखना चाहती है. इसके लिए पार्टी उनके बेटे और राज्‍यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस का प्रमुख बना सकती है.

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुरुवार को राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद जी-23 समूह में शामिल कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात करने उनके घर भी गए हैं. वहीं हुड्डा कांग्रेस आलाकमान से पिछले कई दिनों से राज्‍य की मौजूदा पार्टी प्रमुख कुमारी सैलजा को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं. दोनों नेताओं के बीच पिछले कुछ समय से गहमागहमी चल देखने को मिल रही है. ऐसा संगठन के कब्‍जे को लेकर माना जा रहा है.

हरियाणा में अगले चुनाव से पहले कांग्रेस चाहती है कि राज्‍य में पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी को खत्‍म किया जाए और सभी मसले सुलझाए जाएं. अभी भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के असंतुष्‍ट नेताओं के साथ हैं. उनके समूह को जी 23 कहा जा रहा है. इन नेताओं ने पहले सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संगठनात्‍मक बदलाव की सिफारिश की थी.

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव को लेकर चुनावी प्रक्रिया चल रही है. इन चुनावों को लिए ताराचंद भगौरा को हरियाणा में चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं 31 मार्च तक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सदस्यता अभियान भी चलाया जा रहा है. कांग्रेस इस बार अपनी ओर से सदस्यता के लिए ऑनलाइन अभियान चला रही है. हरियाणा कांग्रेस पिछले काफी समय से गुटबाजी की शिकार रही है. ऐसे में वहां 8 साल से संगठनात्मक चुनाव नहीं हुए हैं.

Tags: Bhupendra Singh Hooda, Congress, Rahul gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर