लाइव टीवी

संसद में कांग्रेस ने भाजपा नेता को घेरा, कहा प्रदुषण से बचने के लिए दे रहें गाजर खाने की सलाह

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 8:28 AM IST
संसद में कांग्रेस ने भाजपा नेता को घेरा, कहा प्रदुषण से बचने के लिए दे रहें गाजर खाने की सलाह
कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजव

कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजव (Pratap Singh Bajwa) ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा था कि हमें प्रदुषण (Pollution) से बचने के लिए अपनी डाइट में गाजर को शामिल करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 8:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राज्यसभा में चर्चा के दौरान कई नेताओं ने अपना पक्ष रखा. इसी के चलते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) के ट्वीट पर कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजव ने उन्हें राज्यसभा में घेर लिया. बाजव ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा था कि हमें प्रदुषण (Pollution) से बचने के लिए अपनी डाइट पर ध्यान देना चाहिए. प्रदुषण से हो रहें नुकसान से बचने के लिए अपनी डेली डाइट में गाजर को शामिल करना चाहिए.

राज्यसभा में गुरूवार को हो रही चर्चा के दौरान कहा कि मंत्री जी प्रदुषण से बचने के लिए गाजर खाने और संगीत सुनने की सलाह दे रहें हैं. बाजवा ने कहा कि क्या बकरियां हैं जो गाजर खायें. इस बात पर सभा में बैठे लोग हसनें लगे.

प्रदुषण से बचने के लिए सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है. यदि राजनीति में अटके रहेंगे तो प्रदुषण और ज्यादा बढ़ेंगा. कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भी अपनी बात रखते हुए कहा. उन्होंने कहा कि हमें नई राष्ट्रीय स्वच्छ हवा नीति लागू करने की जरूरत है. ये एक ऐसी समस्या है जिसे नजरअंदाज नही किया जा सकता.

थरूर ने कहा कि प्रदुषण को लेकर राजनीति न ही करें तो अच्छा रहेगा, क्योंकि इसके स्वास्थ्य पर बहुत दुषप्रभाव पड़ते हैं. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक राज्य कि नहीं पूरे देश की समस्या है इसलिए सबको इससे मिलकर निपटना चाहिए.

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में वायु प्रदूषण को कम करने और नियंत्रित करने के लिए हमने कई कदम उठाए हैं. प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है, और नियमित तौर पर समीक्षा बैठकें की जाती है.

ये भी पढ़ें : एनआरसी को लेकर अमित शाह पर बरसे मांझी, जदयू को भी घेरा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 8:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर