स्टिंग वीडियो को लेकर टाइटलर की चेतावनी, मानहानि का मामला दायर करेंगे

टाइटलर इस वीडियो में कथित रूप से 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस का हाथ होने की बात कबूल रहे हैं.

भाषा
Updated: February 13, 2018, 11:48 PM IST
स्टिंग वीडियो को लेकर टाइटलर की चेतावनी, मानहानि का मामला दायर करेंगे
जगदीश टाइटलर (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: February 13, 2018, 11:48 PM IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने मंगलवार को आरोप लगाया कि 1984 के सिख विरोधी दंगे में उनकी भूमिका बताने वाले कथित स्टिंग वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई थी. टाइटलर ने साथ ही चेतावनी दी कि इसके पीछे जिन लोगों का भी हाथ है वे उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करेंगे.

दरअसल, हाल ही में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष और शिरोमणी अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत सिंह जीके ने जगदीश टाइटलर का एक कथित वीडियो क्लिप जारी किया था.  अकाली दल ने आरोप लगाया था कि टाइटलर इस वीडियो में कथित रूप से 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस का हाथ होने की बात कबूल रहे हैं.

टाइटलर ने गृह मंत्रालय को एक ज्ञापन सौंपा. टाइटलर ने कहा कि उन्होंने छेड़छाड़ किए हुए वीडियो में उनकी तस्वीरें लगाने को लेकर पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है.

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उन्होंने एक प्रतिष्ठित फोरेंसिक लैब के जरिए एक ‘‘स्वतंत्र’’ जांच कराई है जिसमें यह निष्कर्ष निकला है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई थी और छेड़छाड़ की गई तस्वीरें उसमें डाली गई थीं.

उन्होंने कहा, ‘‘वह छेडछ़ाड किया हुआ वीडियो था. मैं उन लोगों के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि का मामला दायर करूंगा जो वीडियो बनाने में शामिल थे.’’

ये भी पढ़ें
सिख विरोधी दंगों में 'राजीव के रोल' का जगदीश टाइटलर ने किया खुलासा
Loading...
सिख दंगों में राजीव गांधी की भूमिका की जांच होनी चाहिए: फुल्का
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर