होम /न्यूज /राष्ट्र /

अहमद पटेल के खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे और मनगढ़ंत: कांग्रेस

अहमद पटेल के खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे और मनगढ़ंत: कांग्रेस

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है.

एसआईटी ने तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका का विरोध करते हुए गुजरात की अदालत के समक्ष दावा किया कि वह 2002 के दंगों के बाद राज्य में भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मंशा संबंधी दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर की गई 'बड़ी साजिश' का हिस्सा थीं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कांग्रेस ने भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को मनगढ़ंत बताया है.
कांग्रेस ने कहा कि वह अहमद पटेल के खिलाफ गढ़े गए शरारतपूर्ण आरोपों को खारिज करती है.

नई दिल्ली. कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि गुजरात पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से दिवंगत नेता अहमद पटेल के खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे और मनगढ़ंत हैं. एसआईटी ने तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका का विरोध करते हुए गुजरात की अदालत के समक्ष दावा किया कि वह 2002 के दंगों के बाद राज्य में भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मंशा संबंधी दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर की गई ‘बड़ी साजिश’ का हिस्सा थीं.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान जारी कहा, ‘कांग्रेस दिवंगत अहमद पटेल के खिलाफ गढ़े गए शरारतपूर्ण आरोपों को पुरजोर तरीके से खारिज करती है. यह प्रधानमंत्री की उस व्यवस्थित रणनीति का हिस्सा है जिसके तहत वह 2002 में उनके मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुई सांप्रदायिक सामूहिक हत्या को लेकर किसी भी जिम्मेदारी से खुद को बचाना चाहते हैं.’ उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद पैदा हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण पटेल का 25 नवंबर, 2020 को निधन हो गया था.

बता दें कि अहमदाबाद सेशन कोर्ट में गुजरात पुलिस की SIT ने अपने एफिडेविट में कहा है कि तीस्ता सीतलवाड़ को 2002 में गुजरात सरकार को बदनाम करने के लिए कांग्रेस से फंड मिला था. एसआईटी ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल के कहने पर तीस्ता सीतलवाड़ को एक बार 5 लाख रुपए और एक बार 25 लाख रुपए दिए गए थे. इसी मामले पर संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधा.

Tags: Ahmed Patel, BJP, Gujarat riot, Sonia Gandhi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर