कपिल सिब्बल ने साथी वकील-राजनेता अरुण जेटली को अलग ही अंदाज में दी श्रद्धांजलि, शेयर की खास तस्वीर

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 10:30 PM IST
कपिल सिब्बल ने साथी वकील-राजनेता अरुण जेटली को अलग ही अंदाज में दी श्रद्धांजलि, शेयर की खास तस्वीर
कपिल सिब्बल ने अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने ट्विटर (Twitter) पर अरुण जेटली (Arun Jaitley) के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की, और उन्हें एक पुराने दोस्त के तौर पर याद किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 10:30 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन पर अलग ही अंदाज में शोक व्यक्त किया है. सिब्बल ने साथी वकील और राजनेता पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ की एक तस्वीर भी शेयर की है. इस तस्वीर में दोनों नेता क्रिकेट (Cricket) के मैदान में खिलाड़ियों की ड्रेस में नजर आ रहे हैं.  भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन के बाद शनिवार को ट्विटर पर कपिल सिब्बल ने उनको "एक पुराना दोस्त और एक प्रिय सहयोगी" जैसे शब्दों के साथ श्रद्धांजलि दी. भले ही सदन के भीतर दोनों नेता एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर अलग मतों के साथ बहस करते नजर आते थे, पर निजी जीवन में दोनों अच्छे मित्र थे.




उन्होंने लिखा, 'यह जानकर बहुत दुख हुआ कि अरुण जेटली अब नहीं रहे. एक पुराने मित्र और प्रिय सहयोगी को भारत देश के वित्त मंत्री के तौर उनकी नीतियों और योगदान के लिए याद किया जाएगा. वो एक बेमिसाल विपक्ष के नेता थे. वो हमेशा अपने दोस्तों के लिए और अपनी पार्टी के लिए लगातार खड़े रहे.' साथ ही कपिल सिब्बल ने कहा कि भाजपा आज जो है वह अरुण जेटली की वजह से है.



वरिष्ट कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, 'अरुण जेटली जी जैसे विनम्र, गरिमामयी शख्सियत का यूं चला जाना देश की राजनीति और कानून के क्षेत्र के लिए एक अपूर्णीय क्षति है. ईश्वर उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें, भावपूर्ण श्रद्धांजलि.'



अरुण जेटली का क्रिकेट से भी नाता रहा और वह 1999 से 2013 तक दिल्ली एंव जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष भी रहे. डीडीसीए अध्यक्ष पद के तौर पर उन्होंने दिल्ली में क्रिकेट के विकास और नए स्टेडियम निर्माण को लेकर खासा योगदान दिया.

इसे भी पढ़ें :-
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में लंबी बीमारी के बाद निधन
अरुण जेटली ने अंतिम समय में इन लोगों को किया याद
छात्र संघ अध्यक्ष से वित्त मंत्रालय तक पहुंचने वाले भाजपा नेता अरुण जेटली का सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...