Home /News /nation /

'12 सांसदों का निलंबन संविधान के खिलाफ, इसे वापस लें', कांग्रेस बोली- सरकार चर्चा करने से बच रही

'12 सांसदों का निलंबन संविधान के खिलाफ, इसे वापस लें', कांग्रेस बोली- सरकार चर्चा करने से बच रही

12 सांसदों का निलंबन संविधान के खिलाफ- मल्लिकार्जुन खडगे (File pic)

12 सांसदों का निलंबन संविधान के खिलाफ- मल्लिकार्जुन खडगे (File pic)

Mallikarjun Kharge demand for revoking the suspension of 12 opposition MPs: कांग्रेस नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे सदन से निलंबित सभी 12 सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला संविधान के खिलाफ है. हम राज्यसभा की कार्यवाही सुचारु रूप से जारी रखने के लिए तैयार हैं लेकिन इसके लिए सभी निलंबित 12 सांसदों का निलंबन वापस लिया जाए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राज्यसभा (Rajysabha) में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे (Mallikarjun Kharge) ने सदन से निलंबित किए गए सभी 12 सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग की है. बुधवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि वे राज्यसभा की कार्यवाही सुचारु रूप से जारी रखने के लिए तैयार हैं लेकिन इसके लिए सभी निलंबित 12 सांसदों  का निलंबन वापस लिया जाए.

    मल्लिकर्जुन खडगे ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि सांसदों के निलंबन का फैसला संविधान के खिलाफ है. विपक्ष को मजबूर किया जा रहा है कि राज्यसभा की कार्यवाही प्रभावित हो ताकि मुद्दों पर चर्चा नहीं हो सके. आज हम फिर से कहते हैं कि यह फैसला सही नहीं है और निलंबन के इस निर्णय को वापस लिया जाना चाहिए. समूचे विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया लेकि हम निलंबित सांसदों के लिए पूरे दिन बैठे रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष गुरुवार को सदन की कार्यवाही के बारे में आगे की रणनीति तय करेगा.

    ‘विपक्ष को मजबूर किया जा रहा है’

    कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे के अनुसार, सांसदों के निलंबन का फैसला संविधान के खिलाफ है और विपक्ष नहीं चाहता है कि इससे राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हो. यह निलंबन संविधान के अनुच्छेद 85 के विरुद्ध है. उन्होंने यह भी कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि सदन की कार्यवाही इस तरह चले लेकिन हमें मजबूर किया जा रहा है और इस वजह से राज्यसभा में किसान, पेगासस, महंगाई, तेल के दाम और नगालैंड फायरिंग पर चर्चा नहीं हो पा रही है.

    राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि, हम शुरू से सांसदों के निलंबन को लेकर अपना पक्ष रख रहे हैं और हमने कई बार सभापति महोदय से प्रार्थना की है कि इसमें हमारी कोई गलती नहीं है लेकिन इसके बावजूद हमें सजा दी गई. मैंने यह भी कहा कि यह फैसला नियमों के खिलाफ है.

    Tags: All India Congress Committee, Parliament Winter Session

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर