कर्नाटक: मल्लिकार्जुन खड़गे ने नकारी CM बनने की बात, बोले- रामलिंगा रेड्डी से मिटाएंगे दूरियां

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के 14 विधायक शनिवार को विधानसभा स्पीकर के पास इस्तीफा सौंपने पहुंचे, जिसके बाद कर्नाटक सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:26 AM IST
कर्नाटक: मल्लिकार्जुन खड़गे ने नकारी CM बनने की बात, बोले- रामलिंगा रेड्डी से मिटाएंगे दूरियां
कर्नाटक : CM बनने की बात को मल्लिकार्जुन खड़गे ने नकारा, बोले- रामलिंग रेड्डी से बात कर मिटाएंगे दूरियां
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:26 AM IST
कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक पहुंच गए हैं. इस बीच खबर आ रही थी कि कर्नाटक में गठबंधन की सरकार को बचाने के लिए खड़गे को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि खड़गे ने इस बात से इनकार करते हुए कहा है कि मुझे नहीं पता कि इस तरह की खबरें कहां से आती हैं. मैं चाहता हूं कि यह गठबंधन जारी रहे और कर्नाटक में सरकार सुचारू रूप से चले. उन्होंने कहा कि ये सभी भड़काने वाली सूचनाएं हैं जो सिर्फ हमें तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि रामालिंग रेड्डी जी हमारे वरिष्ठ नेता हैं. लंबे समय से वह बेंगलुरु में कांग्रेस का किला संभाल रहे हैं. हम मिलकर रेड्डी की शिकायतों को दूर करेंगे. देखते हैं हम क्या कर सकते हैं.



गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के गठबंधन पर संकट गहरा गया है. गठबंधन के 14 विधायक शनिवार को विधानसभा स्पीकर के पास इस्तीफा सौंपने पहुंचे, जिसके बाद कर्नाटक सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.
Loading...




उधर कर्नाटक में जारी सियासी हलचल पर पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'मैं पार्टी सांसदों के साथ तुमकुर जा रहा हूं और शाम 4 बजे लौटूंगा. यहां राजनीति में क्या चल रहा है, आप सब जानते हैं. अभी इंतजार करिए. सिद्धारमैया और एचडी कुमारस्वामी ने क्या कहा, इस पर मैं कुछ बोलना नहीं चाहता. मैं इस मामले में कही नहीं हूं. अभी हमें इंतजार करना चाहिए.'

इसे भी पढ़ें :- कर्नाटक: ...तो इस वजह से बागी हुए कांग्रेस विधायक, इस एक नेता को साधने में पार्टी ने झोंकी ताकत

गौरतलब है कि इस्तीफे की खबर आने के बाद शनिवार शाम कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे. कांग्रेस पार्टी के विधायकों के नेता सिद्धारमैया ने वेणुगोपाल, जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार, उपमुख्यमंत्री जी परमेस्वर और कुछ अन्य नेताओं से उनके आवास पर मुलाकात की और कर्नाटक में गरमाई राजनीति पर मंथन किया. बताया जाता है कि बैठक के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री जी परमेश्‍वर पर अपना गुस्सा जाहिर किया. सूत्रों के मुताबिक, सिद्धारमैया ने उप मुख्यमंत्री को कर्नाटक के इस हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया.

इसे भी पढ़ें :- कर्नाटक में राजनीतिक संकट, सभी विधायकों को दूसरे राज्य में लेकर जाएगी कांग्रेस!
First published: July 7, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...