लाइव टीवी

CDS पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस, मनीष तिवारी और अधीर रंजन के बयानों से किया किनारा

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 8:37 PM IST
CDS पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस, मनीष तिवारी और अधीर रंजन के बयानों से किया किनारा
कांग्रेस नेताओंं की ओर से पहले भी सीडीएस बिपिन रावत पर निशाना साधा जा चुका है.

कांग्रेस के दो नेताओं ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) पर निशाना साधा है. इस बार मनीष तिवारी (Manish Tewari) और अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने उन्हें अपना निशाना बनाया है. हालांकि कांग्रेस ने अब उनके बयानों से किनारा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 8:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के संदर्भ में अपने दो वरिष्ठ नेताओं अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) और मनीष तिवारी (Manish Tewari) की टिप्पणियों से वस्तुत: दूरी बनाते हुए बुधवार को कहा कि देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए किसी भी कदम का वह विरोध नहीं करती है. पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने यह भी कहा कि अभी सीडीएस के तौर पर बिपिन रावत के काम को देखना होगा और इससे पहले कुछ भी कहना ठीक नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘अगर कांग्रेस के किसी नेता ने कहा है, तो उस पर टिप्पणी नहीं करूंगी. सीडीएस का निर्णय भारत सरकार का है. हम आशा करते हैं कि वह अपने कर्तव्य का पालन करेंगे. भारत सरकार देश की सुरक्षा मजबूत करने के लिए कोई भी कदम उठाएगी, तो कांग्रेस उसका विरोध नहीं करेगी.’ सुष्मिता ने कहा, ‘आगे पूरा देश देख पाएगा कि जनरल बिपिन रावत कैसे काम करते हैं. इससे पहले इस विषय पर कुछ कहना सही नहीं होगा.’

अधीर रंजन और मनीष तिवारी ने कही थी ये बात


लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, ‘बिपिन रावत जी के वैचारिक झुकाव का असर गैर राजनीतिक संस्था सेना पर नहीं पड़ना चाहिए.’ पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था, ‘बहुत ही अफसोस और पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि सीडीएस के संदर्भ में सरकार ने पहला ही कदम गलत उठाया है. इस निर्णय के दुष्प्रभाव के बारे में समय बताएगा.’

बता दें कि सेना प्रमुख के पद से मंगलवार को सेवानिवृत्ति के बाद जनरल बिपिन रावत ने नवगठित सीडीएस का पदभार संभाला है. उनकी नियुक्ति का आदेश सरकार ने सोमवार को जारी किया था.

यह भी पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में CAA हिंसा पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, PFI से जुड़े 25 लोग गिरफ्तार
First published: January 1, 2020, 6:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading