लाइव टीवी

तिहाड़ में बिगड़ी चिदंबरम की तबीयत, AIIMS में कराई गई जांच

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 8:47 PM IST
तिहाड़ में बिगड़ी चिदंबरम की तबीयत, AIIMS में कराई गई जांच
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को पेटदर्द की शिकायत होने के बाद जांच के लिए एम्स लाया गया है (फाइल फोटो)

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता (Senior Congress Leader) और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को पेट में दर्द की शिकायत हुई. जिसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जांच के लिए लाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 8:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता (Senior Congress Leader) और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) को पेट में दर्द की शिकायत हुई. जिसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जांच के लिए लाया गया था. हालांकि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एम्स में भर्ती नहीं कराया गया यहां उन्हें केवल जांच के लिए लाया गया था. और जांच के बाद उन्हें वापस तिहाड़ जेल पहुंचा दिया गया है.

फिलहाल पी. चिदंबरम (P Chidambaram), तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं. पूर्व वित्त मंत्री पर धन शोधन से जुड़ी अनियमितता बरतने के आरोप हैं.



बार-बार खारिज हुई है चिदंबरम की जमानत याचिका
Loading...

इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत (Judicial custody) 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी. इससे पहले चिदंबरम ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. चिदंबरम की जमानत याचिका पर चीफ जस्टिस (CJI) ने कहा था कि वो अन्य केस सुनने के बाद इस पर फैसला लेंगे.

कुछ दिन पहले ही दिल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की ओर से पी चिदंबरम की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी. हाईकोर्ट ने इसके पीछे इस बात को आधार बनाया था कि वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं.

5 सितंबर से चिदंबरम जेल में
चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर चिदंबरम को हिरासत में लिया गया. आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपए का विदेशी धन हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितता बरती गई. उस दौरान पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे.

यह भी पढ़ें: गंभीर का केजरीवाल पर तंज, कहा- बाबूजी धीरे चलना, बड़े गड्ढे हैं इस राह में!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 6:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...