रक्षा उत्‍पादों के आयात पर राजनाथ सिंह ने की बैन की घोषणा, चिदंबरम बोले - यह बस शब्‍दजाल

पी चिदंबरम ने कसा तंज.

पी चिदंबरम ने कसा तंज.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि राजनाथ सिंह ने रक्षा उत्‍पादों के आयात पर प्रतिबंध की जो घोषणा की है, वह केवल शब्दजाल है, क्योंकि उनका एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को अहम घोषणा करते हुए  101 रक्षा उत्‍पादों के आयात पर रोक लगाने की घोषणा की. उनके मुताबिक रक्षा मंत्रालय अब आत्‍मनिर्भर भारत के तहत आगे बढ़ेगा. हालांकि राजनाथ सिंह की इस घोषणा पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि राजनाथ सिंह ने रक्षा उत्‍पादों के आयात पर प्रतिबंध की जो घोषणा की है, वह केवल शब्दजाल है, क्योंकि उनका एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है.

पी चिदंबरम ने ट्वीट में कहा, 'रक्षा मंत्री ने रविवार सुबह धमाका करने का वादा किया था, लेकिन उनकी घोषणा उम्मीद के विपरीत रही. रक्षा उपकरणों का एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है. आयात पर कोई भी प्रतिबंध वास्तव में स्वयं पर प्रतिबंध है.'

पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि रक्षा मंत्री ने रविवार को अपनी ऐतिहासिक घोषणा में जो कहा, उसके लिए उनके सचिवों को केवल मंत्री के कार्यालय आदेश की आवश्यकता थी.उन्होंने कहा, 'आयात पर प्रतिबंध केवल शब्दजाल है. इसका अर्थ यह है कि हम दो से चार साल में उन्हीं उपकरणों (जिन्हें हम आज आयात करते हैं) को बनाने की कोशिश करेंगे और इसके बाद आयात बंद करेंगे.' बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को घोषणा की कि आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत देश में रक्षा उत्‍पादों का उत्पादन बढ़ाने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर रोक लगाई जाएगी. राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि रक्षा मंत्रालय आत्मनिर्भर भारत पहल को आगे बढ़ाने के लिए अब बड़े कदम उठाने को तैयार है.

उन्होंने कहा कि सरकार देश में रक्षा संबंधी निर्माण बढ़ाने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर रोक लगाएगी और इस फैसले से भारतीय रक्षा उद्योग को बड़े अवसर मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज