लाइव टीवी

हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका गांधी- युवाओं और किसानों के हक के लिए लड़ने वाले को बीजेपी कर रही परेशान

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 11:52 AM IST
हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका गांधी- युवाओं और किसानों के हक के लिए लड़ने वाले को बीजेपी कर रही परेशान
(PTI Photo/Santosh Hirlekar)

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) पर आरोप है कि वह साल 2015 से जुड़े राजद्रोह के एक मामले में निचली अदालत में पेश नहीं हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 11:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने गुजरात (Gujarat) में पार्टी नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. हार्दिक की गिरफ्तारी पर प्रियंका ने ट्वीट किया कि 'युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को भाजपा बार-बार परेशान कर रही है. हार्दिक ने अपने समाज के लोगों की आवाज उठाई, उनके लिए नौकरियां मांगी, छात्रवृत्ति मांगी. किसान आंदोलन किया. भाजपा इसको 'देशद्रोह' बोल रही है.'

बता दें हार्दिक पटेल को 2015 के राजद्रोह के एक मामले में निचली अदालत में पेश नहीं होने के कारण शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तालुका से गिरफ्तार कर लिया गया. उनके खिलाफ वारंट जारी होने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राजदीपसिंह जाला (अपराध शाखा) ने पटेल की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

जाला ने कहा, 'हमने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया है. हम उन्हें कल अदालत के समक्ष पेश करेंगे.' अहमदाबाद में 25 अगस्त 2015 को पटेल समुदाय की एक रैली के दौरान हिंसा भड़कने के बाद स्थानीय अपराध शाखा ने राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर पटेल को पहले भी गिरफ्तार किया था. (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:  हार्दिक पटेल का BJP पर तंज, कहा- नाग पंचमी के दिन जिस सांप को पिलाया दूध, अब वह मुझे ही...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 11:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर