• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus: राहुल गांधी ने कहा- जुलाई आ गया... वैक्सीन नहीं आई, केंद्रीय मंत्रियों ने किया पलटवार

Coronavirus: राहुल गांधी ने कहा- जुलाई आ गया... वैक्सीन नहीं आई, केंद्रीय मंत्रियों ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्‍सीन पर एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा. (फाइल फोटो- news18 English via AFP)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्‍सीन पर एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा. (फाइल फोटो- news18 English via AFP)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट के बाद अब केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कांग्रेस नेता से वैक्‍सीन पर ओछी राजनीति न करने की अपील की है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर तंज कसा है कि जुलाई आ गया..वैक्सीन नहीं आई. राहुल गांधी पिछले कई महीनों से कोरोना वैक्‍सीन पर केंद्र सरकार को घेरते आ रहे हैं. उन्‍होंने सरकार से अपील की है कि देश के हर नागरिक को जल्‍द से जल्‍द कोरोना वैक्‍सीन लगाई जाए, जिससे आने वाले कोरोना संकट से लोगों को बचाया जा सके. राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद अब केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कांग्रेस नेता से वैक्‍सीन पर ओछी राजनीति न करने की अपील की है.

    राहुल गांधी के वैक्सीन वाले ट्वीट पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जवाब देते हुए कहा, 'कल ही, मैंने जुलाई महीने में वैक्‍सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है. राहुल गांधी जी की समस्‍या क्‍या है? क्‍या वह पढ़ते नहीं हैं? क्‍या वह समझते नहीं हैं? अहंकार और अज्ञानता के वायरस के लिए कोई वैक्‍सीन नहीं है. कांग्रेस को अपने नेतृत्व और पार्टी संभालने पर ध्यान देने की जरूरत है.'



    वहीं दूसरी ओर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के ट्वीट पर पलटवार किया है. गोयल ने लिखा कि वैक्सीन की 12 करोड़ डोज जुलाई महीने में उपलब्ध होंगी जो प्राइवेट अस्पतालों की आपूर्ति से अलग है. राज्यों को 15 दिन पहले ही आपूर्ति के बारे में सूचना दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को समझना चाहिए कि कोरोना से लड़ाई में गंभीरता के बजाय इस समय ओछी राजनीति का प्रदर्शन उचित नहीं है.



    कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान को बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार की अगुवाई में वैक्‍सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. पिछले 11 दिनों में औसतन 62 लाख वैक्‍सीन हर दिन लगाई जा रही है. गौरव भाटिया ने कहा, कांग्रेस की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा है. राहुल गांधी को सदबुद्धि कब आएगी. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को नफरत का मोतियाबिंद है.

    इसे भी पढ़ें :- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से घोषित पैकेज ‘एक और ढकोसला’ है: राहुल

    बता दें कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि जिस रफ्तार से देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान चल रहा है उसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि दिसंबर तक पूरे देश को वैक्‍सीन लगा दी जाएगी. देश में अभी तक 35 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज