लाइव टीवी

वायनाड में राहुल करेंगे 'संविधान बचाओ मार्च’ का नेतृत्व, कांग्रेस नेता केरल में बनाएंगे देश का नक्शा

भाषा
Updated: January 29, 2020, 9:06 PM IST
वायनाड में राहुल करेंगे 'संविधान बचाओ मार्च’ का नेतृत्व, कांग्रेस नेता केरल में बनाएंगे देश का नक्शा
2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड से जीत हासिल की थी. फोटो.पीटीआई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल में वायनाड (wayanad) ज़िले के कलपेट्टा में गुरुवार को ‘संविधान बचाओ मार्च’ की अगुवाई करेंगे. राज्य में कांग्रेस के सांसद और विधायक सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे हैं.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल में वायनाड (wayanad) ज़िले के कलपेट्टा में गुरुवार को ‘संविधान बचाओ मार्च’ की अगुवाई करेंगे. राज्य में कांग्रेस के सांसद और विधायक सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि वायनाड सीट से लोकसभा सदस्य गांधी कलपेट्टा में एसकेएमजे हाई स्कूल से नए बस अड्डे के बीच करीब 2 KM तक मार्च की अगुवाई करेंगे. यह मार्च शहीद दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जा रहा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रैली के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। वह बुधवार देर शाम कन्नूर पहुंचेंगे. कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से अपने सांसदों, विधायकों और स्थानीय नेताओं की अगुवाई में नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment act) के खिलाफ राज्य में मार्च का आयोजन कर रहे हैं. वायनाड में ‘संविधान बचाओ मार्च’ होगा, जबकि राज्य के 13 ज़िलों में कांग्रेस की अगुवाई वाला यूनाइटिड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) ‘मानवों के ज़रिए भारत का नक्शा” बनाएगा. इसमें हिस्सा लेने वाले लोग देश का मानचित्र बनाएंगे.

वायनाड में गांधी की रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी, केसी वेणुगोपाल, विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख एम रामचंद्रन भी हिस्सा लेंगे. कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य ए के एंटोनी राज्य की राजधानी में “मानवों के ज़रिए (भारत का) नक्शा” बनाने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों (Lok sabha election 2019) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ा था. इनमें अमेठी के साथ वह वायनाड से भी चुनाव लड़े थे. उन्हें अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन केरल के वायनाड से उन्होंने शानदार जीत हासिल की थी. चुनावों के बाद राहुल गांधी केरल और वायनाड के मुद्दाेें को जोर शोर से उठाते रहते हैं.

यह भी पढ़ें...
Delhi Assembly Election: अकाली दल का यू-टर्न, BJP को समर्थन का ऐलान किया
JDU से निकाले जाने के बाद प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को कहा 'Thank You'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 9:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर