Home /News /nation /

राहुल गांधी ने ली चुटकी, कहा- केंद्र ने बूस्‍टर डोज के मेरे सुझाव को आखिर मान ही लिया

राहुल गांधी ने ली चुटकी, कहा- केंद्र ने बूस्‍टर डोज के मेरे सुझाव को आखिर मान ही लिया

राहुल गांधी ने कहा- केंद्र ने बूस्‍टर डोज के मरे सुझाव को मान लिया. (फाइल फोटो साभार- ANI)

राहुल गांधी ने कहा- केंद्र ने बूस्‍टर डोज के मरे सुझाव को मान लिया. (फाइल फोटो साभार- ANI)

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने साथ ही कहा कि टीके (Vaccine) का कवच और बूस्टर डोज (Booster Dose) देश के प्रत्येक नागरिक को उपलब्ध कराई जानी चाहिए. कांग्रेस नेता का यह बयान स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को दस जनवरी से ‘एहतियाती खुराक’ दिए जाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की शनिवार को की गई घोषणा के बाद आया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव के लिए टीके की बूस्टर डोज (Booster Dose) दिए जाने संबंधी ‘मेरे सुझाव को मान’ लिया है. गांधी ने साथ ही कहा कि टीके का कवच और बूस्टर खुराक देश के प्रत्येक नागरिक को उपलब्ध कराई जानी चाहिए. कांग्रेस नेता का यह बयान स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को दस जनवरी से ‘एहतियाती खुराक’ दिए जाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की शनिवार को की गई घोषणा के बाद आया है.

    प्रधानमंत्री ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा था कि 60 वर्ष से अधिक तथा अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को एहतियाती खुराक चिकित्सकों की सलाह पर दी जाएगी. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, केन्द्र सरकार ने बूस्टर खुराक के मेरे सुझाव को मान लिया है-यही सही कदम है. टीके का कवच और बूस्टर खुराक देश के सभी नागरिकों को उपलब्ध कराई जानी चाहिए. उन्होंने इसके लिए हैगटैग ‘बूस्टरजैब’ और ‘वैक्सिनेटइंडिया’ का इस्तेमाल किया.

    Congress, Rahul Gandhi, Central Government, Booster Dose, Prime Minister Narendra Modi, Corona, Corona Vaccine, Coronavirus

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने साथ ही 22 दिसंबर के अपने ट्वीट को भी टैग किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश की आबादी के बड़े हिस्से का अभी भी टीकाकरण नहीं हुआ है, साथ ही उन्होंने प्रश्न किया था कि सरकार कब बूस्टर खुराक की शुरुआत करेगी.

    किन लोगों को लगाई जाएगी वैक्‍सीन
    15 साल से 18 साल की उम्र के बीच के जो बच्चे हैं अब उनके लिए अब देश में टीकाकरण आरंभ होगा. वर्ष 2022 में तीन जनवरी को इसकी शुरुआत की जाएगी.
     एहतियात की दृष्टि से सरकार ने फैसला किया है कि स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को 10 जनवरी से टीके की ‘एहतियाती खुराक’ दी जाएगी.
     प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की, ’60 वर्ष से ऊपर की आयु के अन्य गंभीर बीमारी से ग्रसित नागरिकों के लिये, उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की प्रीकॉशन खुराक का विकल्प उनके लिए भी उपलब्ध होगा. ये भी 10 जनवरी से उपलब्ध होगा.’

    Tags: Booster Dose, Congress, Corona, Corona vaccine, Narendra modi, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर