राहुल गांधी बोले- देश में ‘भाजपा के झूठ’ की नहीं, जल्द और संपूर्ण टीकाकरण की जरूरत

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीकाकरण के मुद्दे पर ट्वीट किया. (पीटीआई फाइल फोटो)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि इस वक्त देश में कोरोना रोधी टीकों (Anti Covid Vaccination) की कमी पर पर्दा डालने के लिए ‘भाजपा के चिर परिचित झूठ और नारों’ की जरूरत नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि इस वक्त देश में कोरोना रोधी टीकों (Anti Covid Vaccination) की कमी पर पर्दा डालने के लिए ‘भाजपा के चिर परिचित झूठ और नारों’ की जरूरत नहीं है, बल्कि त्वरित और संपूर्ण रूप से टीकाकरण करना इस समय की आवश्यकता है.

    कांग्रेस नेता ने News18 हिन्दी पर प्रकाशित रॉयटर्स की खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘भारत को त्वरित और संपूर्ण टीकाकरण की आवश्यकता है, न कि कोरोना रोधी टीकों की कमी पर पर्दा डालने के लिए ‘भाजपा के चित परिचित झूठ और नारों’ की जरूरत है.’ राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री की फर्जी छवि बचाने के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयास से वायरस को मदद मिल रही है और लोगों के जीवन के लिए खतरा पैदा हो रहा है.’



    वैज्ञानिकों ने सरकार के दावे से किया इनकार- रिपोर्ट
    सलाहकार पैनल के तीन सदस्यों ने न्यूज़ एजेंसी रॉयटर को बताया कि भारत सरकार ने वैज्ञानिक समूह की सहमति के बिना ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका (कोविशील्ड) वैक्सीन की दो खुराक के बीच के अंतर को दोगुना कर दिया था.



    रायटर्स के अनुसार सरकार ने तर्क दिया था कि कोविडशील्ड के दोनों डोज के बीच का गैप बढ़ाने की सिफारिश राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह टीकाकरण (NTAGI) द्वारा की गयी थी, जो मुख्य रूप से ब्रिटेन से रियल लाइफ सबूतों के आधार पर थी. अब सरकार को सलाह देने वाले 14 मुख्य सदस्यों में तीन सदस्यों ने रॉयटर्स को बताया कि इस तरह की सिफारिश को लेकर निकाय के पास पर्याप्त डेटा नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.