राहुल गांधी ने LGBT कम्युनिटी के सपोर्ट में लिखा LOVE is LOVE, लोग बोले- दिल जीत लिया सर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  LGBT कम्युनिटी का किया समर्थन. (File pic)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने LGBT कम्युनिटी का किया समर्थन. (File pic)

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्राइड मंथ (Pride Month) के खास मौके पर इंस्‍टाग्राम पर रेनबो फ्लैग के साथ लिखा, शांतिपूर्ण व्यक्तिगत विकल्पों का सम्मान किया जाना चाहिए. प्‍यार प्‍यार है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्राइड मंथ (Pride Month) को लेकर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. राहुल गांधी ने इस खास मौके पर इंस्‍टाग्राम पर रेनबो फ्लैग के साथ लिखा, शांतिपूर्ण व्यक्तिगत विकल्पों का सम्मान किया जाना चाहिए. प्‍यार प्‍यार है. बता दें कि हर साल जून के महीने को प्राइड मंथ के रूप में मनाया जाता है. ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी नेता ने LGBT कम्युनिटी को लेकर सोशल मीडिया पर इस तरह से बधाई दी है.

राहुल गांधी के इस पोस्‍ट को लोगों का काफी समर्थन भी मिलता दिखाई दे रहा है. राहुल गांधी के पोस्‍ट पर लोगों में कमेंट करते हुए कहा, आपका शुक्रिया. इसके साथ ही लोगों ने राहुल गांधी के विचार का सम्‍मान भी किया. राहुल गांधी के इंस्‍टाग्राम अकाउंट के साथ ही कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के लिए लोगों को प्राइड मंथ की शुभकामनाएं दी हैं. कांग्रेस ने अपनेआधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रेनबो फ्लैग के साथ लिखा. 'प्यार, प्यार होता है. सभी भारतवासियों को प्राइड मंथ की शुभकामनाएं.'


बता दें कि प्राइड मंथ के खास मौके पर सर्च इंजन गूगल ने दो जून को अमेरिकी एक्टिविस्‍ट फ्रैंक केमिनी को अपना डूडल समर्पित किया था. फ्रैंक समलैंगिक थे और उन्‍हें समाज बुरी नजर से देखा करता था. समलैंगिक होने के कारण उन्‍हें नौकरी तक से निकाल दिया गया था. इसके बावजूद फ्रैंक ने अपने कदम पीछे नहीं खींचे और न ही अपनी पहचान छुपाने की कोशिश की.
इसे भी पढ़ें :- राहुल गांधी बोले- हमने सरकार को सलाह दी, लेकिन हमारा मजाक उड़ाया गया

फ्रैंक ने समलैंगिकता को उसका अधिकार दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. फ्रैंक की इस लड़ाई को धीरे धीरे लोगों का समर्थन मिला. काफी लंबे समय तक प्रदर्शन के बाद आखिरकार फ्रेंक को जीत हासिल हुई और अमेरिकी सरकार को झुकना पड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज