8 दिन में तीसरा चक्कर, मानहानि केस में आज अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के खिलाफ यह केस अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दायर किया था.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 11:24 AM IST
8 दिन में तीसरा चक्कर, मानहानि केस में आज अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 11:24 AM IST
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राहुल गांधी नई मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी आज अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश होंगे. राहुल के खिलाफ यह केस अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दायर किया था.

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी 12 बजे तक अहमदाबाद पहुंचेंगे. वहां से कोर्ट के लिए 2 बजे रवाना होंगे. वह अहमदाबाद के सर्किट हाउस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. कोर्ट में पेशी खत्म होने के बाद वह शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.



पहले कोर्ट ने दी थी 27 मई की तारीख 
कोर्ट ने मामले में अप्रैल में सुनवाई की थी. तब कोर्ट ने राहुल गांधी को 27 मई को पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन उन्होंने अपील की थी कि उन्हें अधिक समय दिया जाए. कोर्ट ने उनकी मांग स्वीकार करते हुए उन्हें 12 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था.

सुरजेवाला को भी होना होगा पेश
राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर भी आरोप हैं और उन्हें भी आज ही पेश होना होगा. कोर्ट ने दोनों ही नेताओं को समन भेजने से पहले क्रिमिनल प्रोसीजर कोड 202 के अंतर्गत मामले की जांच भी करवाई थी और पटेल समेत तीन लोगों की गवाही भी रिकॉर्ड की थी. इस जांच के अंतर्गत यह ध्यान रखा गया कि क्‍या दोनों को समन भेजने के लिए पर्याप्त सबूत हैं या नहीं.

इस आधार पर लगाए थे आरोप
Loading...

राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने बैंक पर आरोप एक आरटीआई के आधार पर लगाए थे. यह आरटीआई मुंबई के एक एक्टीविस्ट ने लगाई थी. इस आरटीआई में नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ने जवाब दिया था. वहीं इसके विरोध में कोर्ट में अपील दायर कर एडीसीबी और पटेल ने कहा था कि दोनों ही नेताओं के आरोप झूठे हैं और बैंक ने ऐसा कोई काम नहीं किया है. उन्होंने बताया था कि बैंक के पास इतना पैसा ही नहीं था कि वे इतनी बड़ी रकम को बदल सकें. गौरतलब है कि इस बैंक के निदेशकों में से एक अमित शाह भी हैं.

 ये भी पढ़ें-

राहुल ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने दिया जवाब

अमेठी में बोले राहुल गांधी- विपक्ष की भूमिका बेहद आसान, बहुत मजा आएगा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...