राहुल गांधी आज ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से करेंगे बात

राहुल गांधी आज ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से करेंगे बात
राहुल गांधी आज नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से करेंगे बात.

कांग्रेस (Congress) पार्टी की ओर से ये बताया गया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शुक्रवार सुबह 10 बजे प्रसिद्ध बांग्लादेशी अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद युनूस (Muhammad Yunus) से चर्चा करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संकट पर लगातार केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला कर रहे कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज एक और नोबेल पुरस्कार विजेता (Nobel Prize) से बातचीत करेंगे. इस बार राहुल गांधी ग्रामीण बैंक के संस्थापक प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) के साथ अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे. यूट्यूब चैनल पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कांग्रेस पार्टी की ओर से बयान जारी किया गया है.

पार्टी की ओर से ये बताया गया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 10 बजे प्रसिद्ध बांग्लादेशी अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद युनूस से चर्चा करेंगे. कार्यक्रम में राहुल गांधी उन विचारों पर चर्चा करते नजर आएंगे जो कोरोना महामारी के बाद की दुनिया को फिर से नए आकार देने पर आधारित होगा.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते दुनियाभर में लगे लॉकडाउन के असर और बाद में इससे होने वाले परिणाम को लेकर राहुल गांधी दुनियाभर के दिग्गजों के साथ बातचीत कर रहे हैं. इस बार कांग्रेस नेता प्रवासियों ने अपने गृह जनपद में वापस लौटने और ग्रामीण क्षेत्रों में एक आर्थिक क्रांति को बढ़ावा देने को लेकर प्रौद्योगिकी की भूमिका पर चर्चा करेंगे.



कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा ‘देश में ‘अनियोजित लॉकडाउन’ के कारण भारतीय शहरों से करोड़ों मजदूर चले गए. गैर संगठित क्षेत्र की नींव पर खड़ी अर्थव्यवस्था ध्वस्त्त हो गई. ऐसे में यह चर्चा इसको लेकर है कि कोरोना महामारी के बाद के हालात को कैसे नया आकार दिया जा सकता है.’
इसे भी पढ़ें :- राहुल गांधी का आरोप, 4 चीजों से देश हो रहा बर्बाद, जल्द टूटेगा भ्रम

कोविड संकट के असर और निपटने पर चर्चा कर रहे हैं राहुल
राहुल गांधी पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 संकट के असर एवं इससे निपटने के तरीकों को लेकर अलग अलग क्षेत्रों की हस्तियों के साथ संवाद करते आ रहे हैं. इस क्रम में उन्होंने पूर्व अमेरिकी विदेश उप मंत्री निकोलस बर्न्स, उद्योगपति राजीव बजाज, जन स्वास्थ्य पेशेवर आशीष झा और स्वीडिश महामारी विशेषज्ञ जोहान गिसेक, प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री रघुराम राजन और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत बनर्जी से भी बातचीत की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading