बॉर्डर पर रोके जाने के बाद राहुल गांधी को मिली हरियाणा जाने की इजाजत

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली हरियाणा पहुंच गई है.
राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली हरियाणा पहुंच गई है.

Rahul Gandhi Rally: राहुल गांधी को हरियाणा सरकार ने ट्रैक्टरों के साथ राज्य में घुसने की इजाजत नहीं दी थी और वह सीमा पर ही अपने समर्थकों के साथ रुक गए थे. हालांकि कुछ देर बाद उन्हें परमिशन मिल गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 8:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) पंजाब (Punjab) में अपनी तीन दिन की खेती बचाओ यात्रा (Kheti Bachao Yatra) पूरी करके मंगलवार को हरियाणा (Haryana) पहुंच गए हैं. राहुल गांधी पटियाला से नूरपुर होते हुए हरियाणा सीमा पर पहुंचे थे. जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें ट्रैक्टरों के साथ हरियाणा में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी थी. हालांकि कुछ देर बाद उन्हें राज्य में घुसने की इजाजत मिल गई. तय कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी को मंगलवार सुबह दस बजे पंजाब से हरियाणा के पिहोवा (Pihova) में दाखिल होना था और बाद में उन्हें कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) जाना था जहां उनकी ‘खेती बचाओ यात्रा’ का समापन होने वाला था.

राहुल गांधी ने पटियाला (Patiala) से नूरपुर (Noorpur) होते हुए हरियाणा बॉर्डर (Haryana Border) तक खुद ही ट्रैक्टर चलाया. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) और पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ (Punjab Congress Chief Sunil Jakhar) मौजूद रहे. राहुल के ट्रैक्टर चलाने के दौरान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उनके बगल में बैठे दिखे.
हरियाणा सरकार के राहुल गांधी को ट्रैक्टरों के साथ राज्य में दाखिल होने की इजाजत न देने के बाद राहुल गांधी ने घोषणा की कि वह बॉर्डर पर ही धरना देंगे. राहुल ने ट्वीट कर कहा- "उन्होंने हमें हरियाणा सीमा पर एक पुल पर रोक दिया है. मैं आगे नहीं बढ़ रहा हूं और यहां इंतजार करके खुश हूं. फिर चाहे वो 1 घंटे, 5 घंटे, 24 घंटे, 100 घंटे, 1000 घंटे या 5000 घंटे ही करना पड़े." हालांकि कुछ देर बाद ही राहुल को अपने समर्थकों के साथ राज्य में घुसने की इजाजत दे दी गई.

बता दें राहुल गांधी ने नए कृषि कानूनों के विरोध में रविवार से ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की है जिसका समापन आज हरियाणा में हो रहा है. इससे पहले राहुल गांधी ने पंजाब के नूरपुर में कहा था कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री मोदी 8000 करोड़ रुपये के दो विमान खरीदते हैं. दूसरी तरफ चीन हमारी सीमा पर है और हमारे जवान सीमा की रक्षा के लिए बेहद ठंडे वातावरण में रह रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हम भारत को किसानों के बिना नहीं चाहते हैं. हमें ऐसा भारत बनने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. इसलिए, पूरी कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थाना आदि सभी जगहों पर खड़ी है और हम पीछे हटने वाले नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज