Hathras Case: कांग्रेस सांसदों के साथ आज फिर हाथरस कूच करेंगे राहुल गांधी, कहा- कोई ताकत दुखी परिवार से मिलने से नहीं रोक सकती

पीड़ित परिवार से मिलने आज फिर हाथरस जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
पीड़ित परिवार से मिलने आज फिर हाथरस जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को कथित गैंगरेप (Gangrape) पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस (Hathras) जाने से रोककर हिरासत में ले लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Case) में कथित गैंगरेप मामले की पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए कांग्रेस सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ पार्टी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज फिर से हाथरस की ओर कूच करेंगे. इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को पुलिस ने हाथरस (Hathras) जाने से रोक दिया था. इसके बाद राहुल गांधी ने शनिवार सुबह ट्वीट करके कहा कि दुनिया की कोई ताकत मुझे पीड़ित परिवार से मिलने से नहीं रोक सकती है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती.' कांग्रेस नेता ने कहा, 'इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए.'

वहीं पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कई सांसद हाथरस जाएंगे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे. वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल परिवार से मुलाकात कर उनकी चिंताएं सुनेगा और पीड़िता एवं परिवार के लिए न्याय की मांग करेगा.'



खबरों के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोपहर बाद कभी भी हाथरस के लिए निकल सकते हैं. राहुल गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलेंगे और उन्हें न्याय दिलाने की मांग करेंगे. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि योगी सरकार ने पीड़ित परिवार को न्याय से वंचित रखा है और इस पूरे मामले को छिपाने की कोशिश की है. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि राज्य की बीजेपी सरकार ने पीड़ित परिवार के साथ अन्याय किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कांग्रेस ये लड़ाई तब तक लड़ेगी जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता है.
बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें यूपी पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया था. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ता के बीच झड़प हुई. पुलिस के साथ धक्का मुक्की में राहुल गांधी गिर पड़े. इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका ने राज्य में ‘जंगलराज’ होने एवं पुलिस द्वारा लाठियां चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ‘अहंकारी सरकार’ की लाठियां रोक नहीं सकतीं.

इसे भी पढ़ें :- हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया, दोनों ने ‘जंगलराज’ का आरोप लगाया

14 सितंबर को दलित लड़की के साथ हुआ था बलात्कार
गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले उसे अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल लाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज