राजीव शुक्‍ला ने राज्‍यसभा का टिकट लेने से किया इनकार, कांग्रेस ने कही ये बात

राजीव शुक्‍ला ने राज्‍यसभा का टिकट लेने से किया इनकार, कांग्रेस ने कही ये बात
राजीव शुक्ला इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं.

कांग्रेस (Congress) ने राज्‍यसभा के लिए अपने 12 प्रत्‍याशियों को मैदान में उतारा है. राजीव शुक्‍ला (Rajeev Shukla) को भी इसकी पेशकश की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 6:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) ने आगामी राज्‍यसभा चुनावों (Rajya sabha Elections) के लिए अपने प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है. इससे पहले कांग्रेस ने राज्‍यसभा की टिकट की पेशकश पार्टी नेता राजीव शुक्‍ला (Rajeev shukla) को भी की. लेकिन वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने इस अस्‍वीकार कर दिया. गुरुवार को उन्‍होंने कहा कि उन्हें राज्यसभा उम्मीदवारी की पेशकश की गई थी, लेकिन संगठन के काम में व्यस्त रहने के कारण वह इसे स्वीकार नहीं कर सके.

राजीव शुक्‍ला ने ट्वीट कर कहा, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवारी का प्रस्ताव दिया, लेकिन मैं संगठन में काम में व्यस्त हूं इसलिए किसी दूसरे को नामांकित करने का आग्रह किया.'

 
राजीव शुक्‍ला के उम्‍मीदवारी अस्‍वीकार कर देने के बाद कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी इस बाबत ट्वीट किया गया. पार्टी की ओर से राजीव शुक्‍ला के इस फैसले की तारीफ की गई. ट्वीट में लिखा गया, 'आप जैसे नेता कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और और इसकी विचारधारा के प्रति प्रेरित करते हैं. आपका काम हमारे संगठन को हर स्‍तर पर मजबूत करेगा.' 




12 प्रत्‍याशियों की घोषणा की
बता दें कि कांग्रेस ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए अपने 12 प्रत्‍याशियों की सूची गुरुवार को जारी की है. इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह और राजीव सातव के नाम शामिल हैं.

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फूलो देवी नेताम, झारखंड से शहजादा अनवर, मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया, महाराष्ट्र से राजीव सातव, मेघालय से केनेडी कोर्नेलियस खेइम तथा राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को टिकट दिया गया है.

दूसरी सूची में 3 नाम
कांग्रेस ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जिसमें तीन नाम शामिल हैं. गुजरात से शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी तथा हरियाणा से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने अपने संगठन महासचिव वेणुगोपाल को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया है तो स्थानीय नेता डांगी को दूसरा उम्मीदवार बनाया गया है.

दिग्विजय सिंह को भी टिकट
मध्य प्रदेश से वरिष्ठ नेता दिग्विजय को टिकट दिया गया है. उन्होंने गुरुवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच पार्टी ने बरैया के रूप में दूसरा उम्मीदवार उतारने का फैसला किया.

दीपेंद्र सिंह हुड्डा मैदान में
कांग्रेस ने हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा को इस बार टिकट न देकर पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा को उम्मीदवार बनाया. सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के फीडबैक के आधार के बाद राज्यसभा उम्मीदवार का निर्णय हुआ. पूर्व सांसद और कांग्रेस के गुजरात प्रभारी राजीव सातव को उनके गृह राज्य महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है. छत्तीसगढ़ से घोषित उम्मीदवारों में वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी का नाम शामिल है.
(इनपुट एजेंसी से भी)

यह भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनधारकों को सरकार देगी बड़ा तोहफा! आज हो सकता है फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading