Home /News /nation /

'अमरिंदर सिंह में नई पार्टी खड़ी करने की क्षमता नहीं, वे आरामपसंद हैं', कांग्रेस नेता ने कसा तंज

'अमरिंदर सिंह में नई पार्टी खड़ी करने की क्षमता नहीं, वे आरामपसंद हैं', कांग्रेस नेता ने कसा तंज

संदीप दीक्षित ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर बयान दिया है. (फाइल फोटो: ANI)

संदीप दीक्षित ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर बयान दिया है. (फाइल फोटो: ANI)

Punjab Politics: संदीप दीक्षित ने कहा, 'अमरिंदर सिंह बड़े नेता हैं, यह उस तरह के नेता नहीं है जो बड़ी पार्टी खड़ी कर दे. यह बनी बनाई पार्टी में आ सकते हैं और उसके बाद काम करें क्योंकि काम-वाम कर लेते हैं... '

नई दिल्ली. नई पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित (Sandeep Dixit) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कैप्टन ‘आरामपसंद’ नेता हैं. साथ ही कांग्रेस नेता ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के नए सियासी दल बनाने की क्षमताओं पर भी सवाल खड़े किए हैं. कैप्टन ने सितंबर में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब की कमान दी गई थी. तब से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि कैप्टन नई पार्टी बना सकते हैं.

संदीप दीक्षित ने कहा, ‘अमरिंदर सिंह बड़े नेता हैं, यह उस तरह के नेता नहीं है जो बड़ी पार्टी खड़ी कर दे. यह बनी बनाई पार्टी में आ सकते हैं और उसके बाद काम करें क्योंकि काम-वाम कर लेते हैं. एक नई पार्टी खड़ी करने की क्षमता अमरिंदर सिंह में नहीं है, जितना मैं उनके बारे में जानता हूं. कैप्टन आरामपसंद हैं, घर में ज्यादा रहते हैं कार्यकर्ता चाहता है कोई ऐसा व्यक्ति आए जो उनके साथ रहे. उनके साथ रहे कार्यकर्ता 9:30 बजे आएगा, तो हुजूर साहब 11-12 बजे उठते हैं.’

किसानों की समस्या के समाधान होने पर बीजेपी से आगामी चुनाव में सीटों के तालमेल की घोषणा के बाद दीक्षित ने कहा कि यह तो उम्मीद लग रही थी, जब वह जाकर बीजेपी से मिले थे और यह बयान कि मैं बीजेपी जॉइन नहीं करूंगा और जैसे किसी को राज्य का स्वाभिमान याद आने लगता है तो लगता है कि यह सब माहौल बनाया जा रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि ज्यादा अच्छा होता कि सीधे-सीधे बीजेपी जॉइन कर लेते जो भी सांठगांठ बनी थी, वह बना लेते, क्योंकि बीजेपी भी एक फेस सेविंग ढूंढ रही है ताकि किसानों के मसले से बाहर निकले. उन्होंने कहा कि क्योंकि बुरी तरह फंसी बीजेपी भी चाहती होगी कि अमरिंदर सिंह को आगे करके किसानों की 5-6 बड़ी डिमांड को मान लें और अमरिंदर भी जानते हैं कि वह फंसे हैं और अगर किसानों का मसला नहीं होता तो वह बीजेपी जॉइन कर लेते.

कैप्टन ने की है नई पार्टी बनाने की घोषणा!
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने नई पार्टी बनाने की घोषणा की है. उन्होंने ऐलान किया है कि उन्हें उम्मीद है कि अगर किसानों का मसला सुलझता है तो पंजाब और किसानों के हित में वह बीजेपी के साथ आगामी चुनाव में सीटों पर तालमेल भी करेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अकाली दल से अलग हुए ढींढसा खेमे और ब्रह्मपुरा खेमे से भी गठबंधन की उम्मीद जताई है.

Tags: Captain Amarinder Singh, Congress, Sandeep Dixit

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर