लाइव टीवी

कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा निकले कोरोना पॉजिटिव, कहा, वायरस को हल्के में न लें, किसी को भी हो सकता है

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 3:17 PM IST
कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा निकले कोरोना पॉजिटिव, कहा, वायरस को हल्के में न लें, किसी को भी हो सकता है
कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता (congress Spokesperson) संजय झा (Sajay Jha) कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाए गए हैं. इस बात का ऐलान उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता संजय झा (Sanjay Jha) कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी. संजय झा ने कहा कि उनमें कोई लक्षण नहीं हैं और वह पॉजिटिव पाए गए हैं. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि वह अगले 10-12 दिनों के लिए घर में क्वारंटीन रहेंगे. ट्वीट में, संजय झा ने कोरोना वायरस के  सामुदायिक प्रसार  को कम नहीं आंकने का अनुरोध किया है. संजय झा ने कहा, 'ट्रांसमिशन के जोखिम को कम मत समझिए.हम सभी कमजोर हैं.'

उन्होंने लिखा, - 'मैं Covid-19 पॉजिटिव पाया गया हूं. मुझमें कोई लक्षण नहीं है. मैं अगले 10-12 दिनों के लिए होम क्वारंटीन में हूं. कृपया सामुदायिक प्रसार के जोखिमों को हल्के में ना लें. हम सभी कमजोर हैं. सभी अपना ध्यान रखें.'

झा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. वह ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस, महाराष्ट्र के अध्यक्ष भी हैं. झा कांग्रेस के मुख पत्र नेशनल हेराल्ड समेत कई जगह लेख भी लिखते रहे हैं.



148 और लोगों की मौत



बता दें कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण 148 और लोगों की मौत हो जाने के बाद देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,583 हो गई है जबकि संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 6,088 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,18,447 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शु्क्रवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे से 148 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो गई और 6,088 नए मामले सामने आए.

बताया कि देश में 66,330 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, संक्रमित हुए 48,533 लोग अब स्वस्थ हो गए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अभी तक करीब 40.97 प्रतिशत मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं.’ जिन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं, उनमें विदेशी भी शामिल हैं.





 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading