कांग्रेस नेता ने कहा- 36 टुकड़े कर दिए जाएं तो भी नहीं ज्वाइन करूंगा बीजेपी

कांग्रेस विधायक विक्रम माडम ने तो यहां तक कहा कि अगर मेरे शरीर के 36 टुकड़े भी कर दिए जाएं तो भी मैं बीजेपी ज्वाइन नहीं करूंगा.

News18.com
Updated: May 29, 2019, 7:00 PM IST
कांग्रेस नेता ने कहा- 36 टुकड़े कर दिए जाएं तो भी नहीं ज्वाइन करूंगा बीजेपी
अल्पेश ठाकोर ने कहा था कि 15 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.
News18.com
Updated: May 29, 2019, 7:00 PM IST
गुजरात में जहां कांग्रेस पार्टी एक तरफ लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार से जूझ रही है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी से लगातार कई नेताओं का बीजेपी में शामिल होना भी परेशानी का सबब बना हुआ है. इस बात की अफवाह है कि करीब 10 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

राजनीति के जानकारों का मानना है कि फिर से एक बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता और विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की बात से इनकार किया है. जामखंभालिया से कांग्रेस विधायक विक्रम माडम ने तो यहां तक कहा कि अगर मेरे शरीर के 36 टुकड़े भी कर दिए जाएं तो भी मैं बीजेपी ज्वाइन नहीं करूंगा.

जामनगर के पूर्व सांसद ने बताया कि जो लोग अफवाह फैला रहे हैं कि बीजेपी ज्वाइन करने वाला हूं वे लोग पागल हैं. मैं बिकाऊ नहीं हूं. मैं अपने संसदीय क्षेत्र में पिछले तीन साल से घूम रहा हूं. देवधर से कांग्रेस विधायक शिवभाई भुरिया ने भी बीजेपी ज्वाइन करने की रिपोर्ट को गलत बताया. उन्होंने कहा, 'यह अफवाह है. मैं किसी भी बीजेपी नेता से नहीं मिला हूं. मैं कांग्रेस के साथ हूं.'

इसी बीच राधनपुर से बागी कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर और बीजेपी राज्य प्रमुख जीतू वाघाणी ने अपने बयान से सबको चौंका दिया. अल्पेश ने कहा कि 15 कांग्रेस विधायक जल्दी ही पार्टी छोड़ने वाले हैं जबकि जीतू वाघाणी ने कहा भले ही बहुमत नहीं है लेकिन वह दोनों राज्यसभा सीट जीत जाएगी.

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस वक्त 182 सीटों में से 179 सीटें हैं, क्योंकि तीन विधायकों को अयोग्य करार दे दिया गया है. इसमें बीजेपी के पास 103 तो कांग्रेस के पास 71 विधायक हैं जिसकी वजह से कांग्रेस आराम से एक राज्यसभा सीट जीत लेगी. बता दें कि अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

ANALYSIS: आसान नहीं है अमित शाह होना, पहली बार बीजेपी को मिला इतना समर्पित अध्यक्ष
अरुण जेटली ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी- सेहत खराब है, नई सरकार में न दें पद
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...