लाइव टीवी

PM मोदी पर थरूर की अमर्यादित टिप्पणी, BJP ने कहा-शिवभक्त राहुल गांधी माफी मांगें

News18Hindi
Updated: October 28, 2018, 7:53 PM IST
PM मोदी पर थरूर की अमर्यादित टिप्पणी, BJP ने कहा-शिवभक्त राहुल गांधी माफी मांगें
कांग्रेस नेता शशि थरूर (twitter)

तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने रविवार को ये बातें बेंगलुरु में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल में कही. उन्होंने एक पत्रकार के हवाले से आरएसएस के एक नेता के बयान का जिक्र किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2018, 7:53 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेने के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, जिसे हम हिन्दी में लिख भी नहीं पा रहे हैं.

अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' के बारे में बात करते हुए थरूर ने कहा, 'मोदी का मौजूदा व्यक्तित्व उनके समकक्षों के लिए निराशा का विषय बन गया है. 'मोदित्व, मोदी प्लस हिंदुत्व' के चलते वे संघ से भी ऊपर हो चुके हैं.' थरूर ने इसके साथ ही पीएम मोदी के लिए एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया. कांग्रेस नेता थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है.

शशि थरूर की किताब पर बनेगी वेब सीरीज़, यहां देखें शो का फर्स्ट लुक

तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने रविवार को ये बातें बेंगलुरु में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल में कही. उन्होंने एक पत्रकार के हवाले से आरएसएस के एक नेता के बयान का जिक्र किया है.

थरूर ने सीबीआई घूसकांड के लिए भी मोदी सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में मंत्रालय और अधिकार प्राप्त अफसरों को भी अपने फैसले पर पीएमओ से सहमति का इंतजार करना पड़ा है, जो कि बहुत बड़ा दुर्भाग्य है.



थरूर की ‘हिंदू पाकिस्तान’ टिप्पणी: कांग्रेस ने अपने नेताओं से कहा- संभलकर बोलें

कांग्रेस सासंद शशि थरूर की इस टिप्पणी पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रही है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. राहुल गांधी खुद को शिव भक्त कहते हैं. उन्हें यह बताना चाहिए कि अपनी पार्टी के एक नेता की उस अभद्र टिप्पणी से वे सहमत हैं या नहीं. थरूर के बयान के लिए शिवभक्त राहुल गांधी कृपया पीएम मोदी और देश से माफी मांगें.'



#MeToo पर शशि थरूर बोले, 'आरोपों के बाद संभल गए हैं मर्द'

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह कांग्रेस की हताशा का परिणाम है कि वह प्राथमिक स्तर की मर्यादा भी भूल गई है. यही कारण है कि चुनाव आने पर प्रधानमंत्री मोदी पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है, लेकिन जनता यह सब देख रही है और पूर्व की भांति पीएम पर वे जितना हमला करेंगे, पीएम उतने ही मजबूत होकर उभरेंगे.





बता दें कि थरूर इससे पहले भी कई बार अपने दिए बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. इसी साल जुलाई में उन्‍होंने कहा था कि भारत में कई जगहों पर 'मुस्लिमों की तुलना में गाय' ज्यादा सुरक्षित है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2018, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर