शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेसियों का प्रदर्शन, बसें जलाईं, आज स्कूल-कॉलेज बंद

कांग्रेस (Congress) और शिवकुमार (DK Shivkumar) के समर्थकों (Supporters) के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. रैपिड एक्शन फोर्स की टीमें भी तैयार रखी गई हैं. वहीं, हिंसा के बाद पुलिस ने रामनगर में अगले आदेश तक सभी बसों की सर्विस पर रोक लगा दी है.

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 9:28 AM IST
शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेसियों का प्रदर्शन, बसें जलाईं, आज स्कूल-कॉलेज बंद
शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में प्रदर्शन करता एक समर्थक
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 9:28 AM IST
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnatak) में कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले सीनियर नेता डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामना कर रहे हैं. मंगलवार को ईडी ने उन्हें बेंगलुरु से गिरफ्तार किया. ईडी पिछले चार दिन से उनसे पूछताछ कर रही थी. शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. अपने नेता की गिरफ्तारी से आक्रोशित कांग्रेसियों ने मंगलवार को कई जगह नारेबाजी की. समर्थकों ने रामनगर में दो बसों को भी आग के हवाले कर दिया. कई बसों पर पथराव किया गया. सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया. हिंसा के बाद रामननगर में आज स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के ट्रबलशूटर हैं डीके शिवकुमार, अपने पास रखते हैं हर सियासी मर्ज़ की दवा

कांग्रेस समर्थकों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. रैपिड एक्शन फोर्स की टीमें भी तैयार रखी गई है. वहीं, हिंसा के बाद पुलिस ने रामनगर में अगले आदेश तक सभी बसों की सर्विस पर रोक लगा दी है.

buses-torched
कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान बसों में लगाई आग


इस बीच, डीके शिवकुमार ने गिरफ्तारी के बाद पार्टी काडर से अपील करते हुए कहा, 'मैं पार्टी काडर और समर्थकों से अपील करता हूं कि वे कतई भी निराश न हों, मैंने कुछ भी गैर-कानूनी नहीं किया है. मेरा भगवान और देश की न्यायपालिका में पूरा भरोसा है. मुझे विश्वास है कि मैं इस बदले की कार्रवाई के खिलाफ राजनीतिक और कानूनी तौर पर जीत दर्ज करूंगा.'

यह भी पढ़ें- डीके शिवकुमार को ED ने किया गिरफ्तार, उनके खिलाफ ये है पूरा मामला

बता दें कि कांग्रेस ने शिवकुमार की गिरफ्तारी की निंदा की है. कांग्रेस का कहना है कि सरकार मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बदले की राजनीति के तहत कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा डीके समर्थक ईडी के दफ्तर के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं.
Loading...

dk shivkumar
डोड्डालाहल्ली केम्पेगौड़ा शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस में वोकालिग्गा समुदाय से आने वाले बड़े नेता हैं.


कौन हैं डीके शिवकुमार?
डोड्डालाहल्ली केम्पेगौड़ा शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस में वोकालिग्गा समुदाय से आने वाले बड़े नेता हैं. पिछली सिद्धारमैया सरकार में वह ऊर्जा मंत्री थे. महाराष्ट्र में सरकार बचाने में शिवकुमार का योगदान उन्हें गांधी परिवार की नजरों में ले आया. इसके बाद से वो कर्नाटक में कांग्रेस के ट्रबलशूटर बन गए. 2009 में इन्हें कर्नाटक कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था.



कर्नाटक के दूसरे सबसे अमीर नेता
डीके शिवकुमार कर्नाटक के सबसे अमीर उम्मीदवारों में से थे. 2013 में चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में उन्होंने अपनी 250 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई थी, जो अब बढ़कर 600 करोड़ हो गई है.

सीएम बनने की तमन्ना
शिवकुमार के बारे में कहा जाता है कि उनके दुश्‍मन कांग्रेस पार्टी में ज्‍यादा और बाहर कम हैं. शिवकुमार कर्नाटक के सीएम बनना चाहते हैं और उन्‍होंने अपनी यह महत्‍वाकांक्षा कभी छिपाई नहीं है.

यह भी पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग: ED की गिरफ्त में कांग्रेस के 'संकटमोचक' शिवकुमार, अस्पताल में जागकर गुजारी रात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...