पश्‍चिम बंगाल कांग्रेस के अध्‍यक्ष सोमेन मित्रा का निधन, कोलकाता के अस्‍पताल में थे भर्ती

पश्‍चिम बंगाल कांग्रेस के अध्‍यक्ष सोमेन मित्रा का निधन, कोलकाता के अस्‍पताल में थे भर्ती
कोलकाता में सोमेन मित्रा का निधन.

सोमेन मित्रा (Somen Mitra) को नियमित जांच के लिए पिछले सप्ताह कोलकाता में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी (WBPCC) के अध्यक्ष सोमेन मित्रा (Somen Mitra) का आज निधन हो गया. उन्‍होंने कोलकाता के एक निजी अस्‍पताल में अंतिम सांसें लीं. 78 साल के सोमेन मित्रा की तबीयत पिछले काफी समय से खराब चल रही थी. उन्‍हें कोलकाता के निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

मित्रा को नियमित जांच के लिये पिछले सप्ताह कोलकाता में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी. पार्टी की ओर से देर रात करीब 3 बजे ट्विटर पर लिखा गया, 'पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष सोमेन मित्रा ने कुछ समय पहले अंतिम सांस ली. यह हम सबके लिए बड़ी क्षति है. हमारी संवेदनाएं दादा के परिवार के साथ हैं. उनकी आत्‍मा को शांति मिले.'






बता दें कि इससे पहले अस्‍पताल की ओर से जारी बयान में उनकी हालत में सुधार बताया गया था. अस्‍पताल ने कहा था कि मित्रा आईसीयू में हैं. उनकी तबीयत में सुधार है. किडनी संबंधी रोग के चलते उनके क्रिएटिनिन का स्तर अब भी बढ़ा हुआ है. उनका दिल भी कमजोर है, लेकिन खतरे से बाहर है. उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है.  इसके बाद देर रात उनके निधन की खबर आई. सोमेन मित्रा का आज कोलकाता में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि सोमेन मित्रा उत्तरी कोलकाता में कांग्रेस के प्रभावशाली नेता थे. 1970 के दशक में प्रमुखता से उभरे थे. वह 1972 में सियालदह विधानसभा सीट से विधायक बने थे और सात बार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने 2008 में कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपना संगठन बनाया और 2009 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. मित्रा ने 2009 से 2014 तक तृणमूल कांग्रेस के सांसद के रूप में डायमंड हार्बर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था. वह 2014 में कांग्रेस पार्टी में लौट थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading