अपना शहर चुनें

States

Petrol Prices: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख का अमिताभ-अक्षय पर निशाना, पूछा- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर चुप क्यों?

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन 
और अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड कलाकारों से सवाल किया है. (फाइल फोटो)
महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड कलाकारों से सवाल किया है. (फाइल फोटो)

Petrol-Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के चलते सरकार लोगों और विपक्ष के निशाने पर है. इसी बीच कांग्रेस नेता नाना पटोले (Nana Patole) ने बॉलीवुड हस्तियों को निशाने पर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 8:45 AM IST
  • Share this:
मुंबई. लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) अखबारों की सुर्खियां बने हुए हैं. राजस्थान में आंकड़ा 100 रुपए प्रति लीटर पहुंचने के बाद आम लोगों का गुस्सा सरकार के खिलाफ फूटने लगा था. इसी बीच कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता नाना पटोले ने बालीवुड (Bollywood) सेलेब्स पर निशाना साधा है. उन्होंने सवाल किया है कि ईंधन के बढ़ते दामों पर सितारे कुछ भी क्यों नहीं कह रहे हैं.

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) समेत बॉलीवुड कलाकारों से सवाल किया कि संप्रग सरकार (UPA Government) में ईंधन की बढ़ती कीमतों पर ट्वीट करने वाले ये कलाकार अब चुप क्यों हैं. पटोले ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बच्चन और कुमार जैसे सितारों ने तब ट्वीट किए थे, जब पेट्रोल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर हो गई थी.

उन्होंने कहा, ‘अब इसकी कीमत करीब 100 रुपए प्रति लीटर है. वे चुप क्यों हैं? क्या उनमें तानाशाह मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं है?’ उन्होंने कहा, ‘संप्रग सरकार लोकतांत्रिक तरीके से काम करती थी, इसलिए वे इसकी आलोचना कर सकते थे. पटोले ने आमजन को राहत देने के लिए पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के दाम कम किए जाने की अपील की.



यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीज़ल के दाम में आखिर इतनी बढ़ोतरी क्यों हो रही है? जानिए वजह
पीएम ने पुरानी सरकार पर फोड़ा ठीकरा
बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान बढ़ती ईंधन की कीमतों का ठीकरा पिछली सरकारों पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि अगर पुरानी सरकारे एनर्जी को लेकर आयात निर्भरता कम करने पर ध्यान देती, तो मध्यमवर्ग पर बोझ नहीं पड़ता. अंतरराष्ट्रीय दरों से जुड़ीं रिटेल ईंधन की बढ़ती कीमतों का हवाला दिए बिना उन्होंने कहा कि भारत ने वित्त वर्ष 2019-20 में तेल की जरूरतों का 85 फीसदी आयात किया. जबकि, गैस के मामले में यह आंकड़ा 53 प्रतिशत पर था.

पेट्रोल के आज के दाम
गुरुवार को भी ईंधन की कीमतों में इजाफा जारी है. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89.54 रुपए रही. वहीं, मुंबई में यह आंकड़ा 96 रुपए प्रति लीटर था. बुधवार तक बीते 9 दिनों का हिसाब देखें, तो पेट्रोल की कीमत 2.59 रुपए प्रति लीटर बढ़ गई है. जबकि, डीजल की कीमतों में 2.82 रुपए का इजाफा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज