राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की उठी मांग, दिग्विजय सिंह बोले- वे पार्टी का नेतृत्व करें

राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की उठी मांग, दिग्विजय सिंह बोले- वे पार्टी का नेतृत्व करें
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में के. सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से आग्रह किया कि वह फिर से पार्टी की कमान संभालें.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को पार्टी के लोकसभा सदस्यों के साथ डिजिटल बैठक की, जिसमें देश की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति और कोरोना (Coronavirus) महामारी के हालात पर चर्चा की गई. इस दौरान कई सांसदों ने यह मांग की कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए.

इन सदस्यों ने उठाई मांग
सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में के. सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह फिर से पार्टी की कमान संभालें. इन सांसदों के अलावा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी शुक्रवार को कहा कि अब राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए.हाल ही में हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यह मांग उठाई थी जिसका कई नेताओं ने समर्थन किया था.





दिग्विजय सिंह ने की राहुल की पैरवी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी के संगठन को फिर से खड़ा करने और मजबूत बनाने की पैरवी करते हुए शनिवार को राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह दोबारा पार्टी की कमान संभालें. उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस में कौन लोग हैं जो प्रधानमंत्री मोदी को लेकर नरम रहने की पैरवी करते हैं? उनके पास यह साहस होना चाहिए कि वे पार्टी के भीतर अथवा सार्वजनिक तौर पर अपनी बात रखें।’’

दिग्विजय सिंह की डिमांड
सिंह ने कहा, ‘ मैं निजी तौर पर राहुल जी और प्रियंका जी के आक्रामक रुख का समर्थन करता हूं. वे भारत और उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय हित के मुद्दों को उठा रहे हैं. अगर कांग्रेस में कुछ नेता इसकी सराहना नहीं करते तो फिर वे कांग्रेस में क्यों हैं?’

ये भी पढ़ें:-हिमाचल में रोजाना 2 सुसाइड: लॉकडाउन के 3 महीने में 200 लोगों ने की आत्महत्या!

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा
कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, कोरोना संकट और संसद के अगले सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी चर्चा की गई. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस संसद के आगामी सत्र में लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध और कोरोना संकट से निपटने के सरकार के तौर-तरीकों को लेकर उसे घेरने की तैयारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading