लाइव टीवी

लोकसभा: कांग्रेस की मांग- अभिनंदन की मूंछों को 'राष्‍ट्रीय मूंछें' घोषित करे सरकार

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 6:55 PM IST
लोकसभा: कांग्रेस की मांग- अभिनंदन की मूंछों को 'राष्‍ट्रीय मूंछें' घोषित करे सरकार
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अभिनंदन वर्धमान की मूंछों को 'राष्‍ट्रीय मूंछें' घोषित करने की मांग की है. (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि एनडीए सरकार को अपनी प्रशंसा सुनने का नशा है.

  • Share this:
लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री पर तंज कसने के साथ ही एक अनोखी मांग भी रखी है. उन्‍होंने वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की मूंछों को 'राष्‍ट्रीय मूंछें' घोषित करने की मांग की. इसके साथ ही अभिनंदन वर्धमान को पुरस्‍कार देने की भी मांग की.

सदन में अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्‍होंने एयर स्‍ट्राइक का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि वायुसेना द्वारा की गई एयरस्‍ट्राइक का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है. चौधरी ने मांग की कि पाकिस्‍तान में घुसकर विमान को गिराने के लिए विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्‍कार से नवाजा जाना चाहिए.

PM मोदी पर की विवादित टिप्पणी
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ‘बड़े सेल्समैन’ हैं जो इस चुनाव में अपने उत्पाद को बेचने में सफल रहे, जबकि कांग्रेस अपना उत्पाद बेचने में विफल रही.

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि एनडीए सरकार को अपनी प्रशंसा सुनने का नशा है और वह अतीत की कांग्रेस सरकारों की उपलब्धियों को स्वीकार नहीं करना चाहती है.

एयरस्‍ट्राइक
पुलवामा हमले के बाद जब भारतीय वायुसेना के मिराज विमानों ने 26 फरवरी को सुबह 3:30 बजे तड़के खैबरपख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश के आतंकी कैंप को तबाह किया. इसके बाद सबसे पहले आईएसपीआर के डीजी ने ख़ुद ट्वीट कर भारतीय वायुसेना के विमानों के पाकिस्तान में घुसकर पेलोड गिराने की बात कही थी. लेकिन किसी भी तरह के नुकसान से इनकार किया था. साथ ही उस इलाके में मीडिया को ले जाने की भी बात कही थी, लेकिन इस दौरे को करवाने में पूरा एक महीने का समय लग गया. इसी से साफ हो जाता है की कैसे पाकिस्तान की सेना ने पूरे इलाके को पहले जैसा कराने में एक महीने का समय लगा दिया.ये भी पढ़ें: अधीर ने पीएम से पूछा- संसद में कैसे बैठे हैं सोनिया-राहुल

परिवारवाद का मोह क्यों नहीं छोड़ रहीं क्षेत्रीय पार्टियां?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर