लाइव टीवी

गठबंधन सरकार को लेकर कुमारस्वामी के बयान पर कांग्रेस ने कहा- 'साहसी बनें'

News18.com
Updated: July 16, 2018, 12:08 AM IST
गठबंधन सरकार को लेकर कुमारस्वामी के बयान पर कांग्रेस ने कहा- 'साहसी बनें'
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी

खड़गे ने कहा कि गठबंधन सरकार चलाना हमेशा एक चुनौती होती है. लेकिन जनता के सामने इस तरह से बात करने से अच्छा संदेश नहीं जाएगा.

  • News18.com
  • Last Updated: July 16, 2018, 12:08 AM IST
  • Share this:
कर्नाटक में गठबंधन सरकार उभरी परिस्थितियों को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनको 'साहसी बनने' की सलाह दी. (सिद्धारमैया और कुमारस्वामी में फिर ठनी, मौके का फायदा उठाने की ताक में बीजेपी)

एएनआई से बात करते हुए खड़गे ने कहा कि गठबंधन सरकार चलाना हमेशा एक चुनौती होती है. लेकिन जनता के सामने इस तरह से बात करने से अच्छा संदेश नहीं जाएगा. कुमारस्वामी को इन स्थितियों का मुकाबला करने के लिए थोड़ा साहसिक होना चाहिए. मंत्रालय और विभागों के बंटवारे को लेकर विरोध के बावजूद कांग्रेस और जेडीएस दोनों ने इस बात को कहा था कि गठबंधन सरकार जारी रहेगी.

यह भी पढ़ेंयेदियुरप्पा का दावा, BJP में आना चाहते हैं कांग्रेस-JDS के कई विधायक

हाल ही में जब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 'अन्न भाग्य योजना' के तहत जब चावल की मात्रा को 7 किलो से घटाकर 5 किलो करने का विरोध किया तो दोनों पार्टियों के बीच यह विरोध और अधिक उभरकर आ गया.

बता दें कि खड़गे की टिप्पणी तब आई है जब शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि वह गठबंधन सरकार का विष पी रहे हैं. उन्होंने कहा था, 'आप मुझे शुभकामनाएं देने के लिए गुलदस्ते लेकर आए हैं. आपका एक भाई सीएम हो गया है, इसलिए आप सभी खुश हैं, लेकिन मैं नहीं. मैं गठबंधन सरकार के दर्द को जानता हूं. मैं विषकांत हो गया हूं और इस सरकार का विष पी रहा हूं.'

कुमारस्वामी ने कहा था, 'चुनाव प्रचार के दौरान लोग उन्हें सुनने आए, लेकिन जब वोट देने की बारी आई तो पार्टी के उम्मीदवारों को भूल गए जो उनका दुर्भाग्य रहा.'  उन्होंने कहा, 'ईश्वर ने मुझे सीएम बनाया है. वही तय करेंगे कि मुझे कितने दिन इस पद पर रहना है.'



कुमारस्वामी के इस बयान पर राज्य के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा, 'वह ऐसा कैसे कह सकते हैं? उन्हें निश्चित रूप से खुश रहना चाहिए. सीएम को हमेशा खुश रहना चाहिए, अगर वह खुश रहेंगे तो ही हम सभी खुश रहेंगे.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2018, 11:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर