Home /News /nation /

कांग्रेस का घोषणा पत्र किसी एक व्यक्ति का विचार नहीं, जनता की आवाज है : राहुल गांधी

कांग्रेस का घोषणा पत्र किसी एक व्यक्ति का विचार नहीं, जनता की आवाज है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कृषि संकट को खत्म करना, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना और अर्थव्यवस्था को मजबूत करना हमारी पार्टी की प्राथमिकता में शामिल है.

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पार्टी के घोषणा पत्र के बारे में बात करते हुए कहा है कि हमारी पार्टी का घोषणा पत्र किसी एक व्यक्ति का विचार नहीं, जनता की आवाज है. पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारा मकसद नौकरी को बढ़ावा देना है. कृषि संकट को खत्म करना, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना और अर्थव्यवस्था को मजबूत करना हमारी पार्टी की प्राथमिकता में शामिल है.

    राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी ने नए रोजगार पैदा करने के लिए अभी से रणनीतिक योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. हमारी कोशिश होगी कि हम व्यापारियों पर लगाए गए गैर जरूरी टैक्स को कम कर सकें, जिससे छोटे कारोबारियों को व्यापार करने में मदद मिल सके. इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि , 'क्या आप नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं? भारत के लिए जॉब क्रियेट करना चाहते है? तो आपके लिए ये रहा हमारा प्‍लान.' एंजल टैक्स को खत्म कर दिया जाएगा, कंपनी का जॉब क्रिएशन अधिक रहने पर आर्थिक मदद भी दी जाएगी. लोगों को आसानी से लोन दिलाया जाएगा. नए व्‍यापार को शुरू करने के लिए अगले तीन साल तक किसी की अनुमति लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

    इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर को दिया टिकट, BJP के गढ़ मुंबई नॉर्थ से लड़ेंगी चुनाव

    बता दें कि किसी नए गठित कंपनी के इंवेस्टमेंट पर जो टैक्स लिया जाता है उसे एंजल टैक्‍स कहते हैं. वर्तमान में एंजल टैक्स की दर 30 प्रतिशत है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनके पास देश में रोजगार का सृजन करने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए चार सूत्रीय प्‍लॉन है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से राहुल गांधी ने कहा कि घरेलु उद्योगों को बढ़ावा देना कांग्रेस की प्राथमिकता है. पार्टी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि सभी नए व्‍यवसायों को लालफीताशाही के चंगुल से मुक्‍त किया जाए.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Congress, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Rahul gandhi, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर