Assembly Banner 2021

गुजरात: टी-शर्ट पहनकर सदन पहुंचे कांग्रेस विधायक, स्पीकर ने निकाला बाहर

स्पीकर का कहना था कि विधायकों को कुर्ता या शर्ट पहनकर आना चाहिए. (फोटो: News18 Gujarat)

स्पीकर का कहना था कि विधायकों को कुर्ता या शर्ट पहनकर आना चाहिए. (फोटो: News18 Gujarat)

Gujarat News: स्पीकर के आदेश से खफा विमल चुदासामा (Vimal Chudasama) ने कहा कि टीशर्ट पहनने में कोई बुराई नहीं है और यहां तक कि उन्होंने इन्हीं कपड़ों में प्रचार का काम किया और चुनाव भी जीता. साथ ही उन्होंने स्पीकर पर वोटर्स का अपमान करने के आरोप लगाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 7:25 AM IST
  • Share this:
गांधीनगर. मामला गुजरात (Gujarat) का है. यहां एक विधायक (MLA) को टीशर्ट पहनने की वजह से विधानसभा से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. सोमनाथ सीट से विधायक विमल चुदासामा सोमवार को सदन में टीशर्ट पहनकर पहुंचे थे. इसपर स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी (Rajendra Trivedi) ने आपत्ति उठाई और उन्हें कपड़े बदलकर वापस आने के लिए कहा. हालांकि, इस बात का कांग्रेस (Congress) पक्ष के कुछ लोगों ने विरोध किया है. वहीं, बीजेपी ने विधायक को निष्कासित करने की मांग की है.

स्पीकर त्रिवेदी के आदेश के बाद विधायक चुदासामा को सदन से बाहर निकाल दिया गया. स्पीकर ने विधायक से सदन की कार्यवाही की मर्यादा रखने और टीशर्ट नहीं पहनने को कहा था. खास बात है कि करीब एक हफ्ते पहले ही त्रिवेदी ने पहली बार विधायक को सदन में टीशर्ट नहीं पहनकर नहीं आने के लिए कहा था. साथ ही अगली बार ख्याल रखने की बात भी कही थी. स्पीकर का कहना था कि विधायकों को कुर्ता या शर्ट पहनकर आना चाहिए.

इसके बाद भी जब सोमवार को चुदासामा एक बार फिर टीशर्ट पहनकर पहुंचे, तो स्पीकर ने उन्हें पुरानी बात याद दिलाई और कपड़े बदलने के लिए कहा. स्पीकर के आदेश से खफा चुदासामा ने कहा कि टीशर्ट पहनने में कोई बुराई नहीं है और यहां तक कि उन्होंने इन्हीं कपड़ों में प्रचार का काम किया और चुनाव भी जीता. साथ ही उन्होंने स्पीकर पर वोटर्स का अपमान करने के आरोप लगाए.



यह भी पढ़ें: गुजरात निकाय चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर कोहराम, दो दिग्गज नेताओं का इस्तीफा
विधायक ने कहा 'मैंने टीशर्ट पहनकर वोट मांगे. यह टीशर्ट मेरे वोटर्स की तरफ मुझे मिला प्रमाण पत्र है. आप मेरे मतदाताओं का अपमान कर रहे हैं.' इसपर त्रिवेदी ने कहा 'मैं यह नहीं जानना चाहता कि आप मतदाताओं तक कैसे पहुंचे. आप स्पीकर के आदेशों का अपमान कर रहे हैं. आप विधायक होने के चलते सदन में कुछ भी पहनकर नहीं आ सकते. यह खेल का मैदान नहीं है. यहां कुछ नियम हैं.' स्पीकर के आदेश के बाद कुछ सार्जेंट्स ने बगैर किसी बल प्रयोग के विधायक को सदन के बाहर निकाला.

उनके बाहर जाने के बाद बीजेपी मंत्री प्रदीप सिन्हा जडेजा ने स्पीकर से बहस करने के चलते विधायक को 3 दिनों के लिए निष्कासित करने का प्रस्ताव रखा. हालांकि, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस प्रस्ताव को वापस ले लिया था. कांग्रेस के कुछ नेताओं ने कहा कि ड्रेस कोड को लेकर कोई भी नियम नहीं है. विपक्ष के नेता परेश धनानी ने कहा कि विधायकों को अपने पसंद के कपड़े पहनने की आजादी होनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज