मुकेरियां (पंजाब) के कांग्रेस विधायक रजनीश कुमार बब्बी का निधन

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 1:10 PM IST
मुकेरियां (पंजाब) के कांग्रेस विधायक रजनीश कुमार बब्बी का निधन
कुमार बब्बी का लंबी बीमारी के बाद निधन

पंजाब (Panjab) में मुकेरियां विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रजनीश कुमार बब्बी (Rajnish Kumar Babbi) का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को तड़के निधन हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 1:10 PM IST
  • Share this:
अभी कुछ समय के अंतराल में ही कई बड़े रजनीतिक चेहरे हमारे बीच से चले गये. इस दुखद घड़ी में एक और चेहरा, पंजाब (Panjab) में मुकेरियां विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रजनीश कुमार बब्बी (Rajnish Kumar Babbi) का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को तड़के निधन हो गया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 59 वर्षीय बब्बी ने करीब तीन बजे पोस्ट ग्रेजुएट इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में अंतिम श्वांस ली. उनके परिवार में पत्नी, दो पुत्र और एक पुत्री हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दो बार विधायक रहे बब्बी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, मुकेरियां के विधायक रजनीश कुमार बब्बी के निधन की खबर सुन कर गहरी पीड़ा हुई. उनके असमय जाने से पंजाब को गहरी क्षति हुई है. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.


Loading...

बब्बी पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत केवल कृष्ण के पुत्र थे.

पंजाब में 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में वह मुकेरियां सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए थे. तब कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी थी. बाद में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बब्बी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया. उन्होंने भाजपा के अरुणेश कुमार को मुकेरियां सीट पर हराया था.

इसे भी पढ़ें : तेलंगाना बीजेपी नेता का बेटे ब्रिटेन में हुआ लापता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...