अपना शहर चुनें

States

राजीव पर PM मोदी की टिप्पणी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, EC ने दी क्लीन चिट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' कहने पर कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व पीएम राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' कहने के मामले में अब कांग्रेस ने कड़ा रुख अपनाया है. कांग्रेस सांसद सुष्‍मिता देव ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में मोदी की इस टिप्पणी के खिलाफ अपील दायर की है. देव ने अपनी शिकायत में कहा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने रिप्रजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट 1951 की धारा 123ए का उल्लंघन किया है. देव ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी ऐसे उच्च पद पर बैठे व्यक्ति को करना ठीक नहीं है.

इसके साथ ही देव का आरोप है कि चुनाव आयोग ने अन्य मामलों में प्रधानमंत्री को पक्षपाती तौर पर क्लीन चिट दी है. देव की अपील को सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा. वहीं चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी कहने के मामले में भी क्लीन चिट दे दी है. यह मोदी को आयोग की तरफ से मिली हुई 9वीं क्लीन चिट है.

हुआ था विरोध 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस के साथ ही अन्य पार्टियों ने भी इसका कड़ा विरोध किया था. कांग्रेस का कहना था कि प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री पर ऐसी टिप्पणी कर अपने पद की गरिमा को कम किया है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी को इसके लिए बहुत सा प्यार दिया और कहा कि उन्हें अपने कर्मा का इंतजार करना चाहिए. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने इसकी निंदा की थी और कहा था कि राजीव गांधी ने अपनी जिंदगी देश के लिए दी थी.
मोदी ने जो कहा सच कहा

वहीं बीजेपी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी के लिए जो भी कहा उसका एक एक शब्द सच है. कांग्रेस अध्यक्ष इसलिए परेशान हैं क्योंकि उन्हें लोक सभा चुनावों में हार दिख रही है. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने इस दौरान 1984 के दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री की एक टिप्पणी ऐसी थी जिससे यह पता चलता है कि सिक्‍खों के नरसंहार का उन्होंने समर्थन किया था.

ये भी पढ़ें:

यूपी शिक्षक भर्ती: SC से योगी सरकार को झटका, सीबीआई जांच मामले पर नोटिस

दिल्ली में BJP को बड़ा झटका, SADD ने कांग्रेस को समर्थन देने का किया ऐलान

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज