अपना शहर चुनें

States

PM मोदी की कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की तारीफ, बोले-अहमदाबाद, हैदराबाद, पुणे दौरे से कोरोना वॉरियर्स का बढ़ेगा हौसला

राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने पीएम मोदी ने दौरे की तारीफ की है (फाइल फोटो)
राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने पीएम मोदी ने दौरे की तारीफ की है (फाइल फोटो)

Coronavirus Vaccine: पीएम मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा की थी. उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 9:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा (Congress MP Anand Sharma) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कोविड वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की विकास और विनिर्माण प्रक्रिया के लिए किए गए एक दिवसीय दौरे की प्रशंसा की. कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के वैक्सीन फैसिलिटीज़ में एक दिवसीय दौरे की प्रशंसा करते हुए कहा कि, यह भारतीय वैज्ञानिकों को पहचान देगा और और कोविड-19 योद्धाओं (Covid-19 Warriors) का मनोबल बढ़ाएगा. पीएम मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा की थी. उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी. उन्होंने अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया था.

आनंद शर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और ज़ाइडस कैडिला की यात्रा की और COVID-19 के लिए वैक्सीन का उत्पादन करने के भारतीय वैज्ञानिकों के काम को सराहा. ये अकेले ही फ्रंटलाइन योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएगा और राष्ट्र को आश्वस्त करेगा.
एक अन्य ट्वीट में शर्मा ने कहा कि साथ ही उन संस्थानों का सम्मान करना जो भारत ने दशकों से बनाए हैं जिनमें विशेषज्ञता है और भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीका निर्माता बनाने की क्षमता है. पीएम मोदी से आग्रह करते हैं कि वैक्सीन के आते ही एक कुशल और न्यायसंगत प्लेटफॉर्म को सुनिश्चित करें.

बता दें देश में तीन स्वदेशी टीकों पर काम चल रहा है. वैक्सीन को लेकर चल रहे कार्य की प्रधानमंत्री लगातार समीक्षा कर रहे हैं और इस संबंध में वह सोमवार को भी कोविड-19 का टीका (Covid-19 Vaccine) विकसित करने में शामिल तीन टीमों से सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज