अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस सांसद का दावा- किसान प्रदर्शन में खालिस्तानी आंदोलन के लोग भी शामिल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Farmer Protest: कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तान आंदोलन और CAA प्रदर्शन से जुड़े कुछ लोग भी शामिल हैं. नेता ने कहा कि प्रदर्शन को जल्द रोका जाए नहीं तो दंगे की आशंका हो सकती है. नेता ने कहा कि किसान का आंदोलन अमित शाह ही प्रदर्शन खत्म करवा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 11:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्टू (Ludhiana MP Ravneet Bittoo) ने किसानों के प्रदर्शन (Farmer Protest) में खालिस्तान आंदोलन (Khalistan Protest) से जुड़े कुछ लोगों के अलावा बाकी असामाजिक तत्वों के शामिल होने का आरोप लगाया है. रवनीत बिट्टू ने कहा कि किसान प्रदर्शन में दो-चार लोग खालिस्तान आंदोलन से जुड़े भी शामिल हैं. कांग्रेस सांसद ने कहा है कि जो दूसरे जहां प्रदर्शन में असफल हुए है वो भी इसकी आड़ में फायदा उठाना चाहते हैं. कांग्रेस सांसद ने कहा कि जो लोग कहीं ना कहीं प्रदर्शन में फेल हुए हैं चाहे वह यूनिवर्सिटी का हो लोगो या कोई और प्रदर्शन हो वे किसानों का फायदा उठाना चाहते हैं.

रवनीत ने कहा कि मीडिया कवरेज करने जा रही लड़कियों को गालियां दी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि  "यह कैसा पंजाब है, पंजाब के लोग ऐसा नहीं कर सकते. पंजाब का किसान ऐसा नहीं कर सकता. ठोक देंगे जैसी भाषा पंजाब की नहीं, ऐसी भाषा बोलने वाले असामाजिक है." उन्होंने कहा कि क्या कोई किसान बोल सकता है कि प्रधानमंत्री को ठोक देंगे या किसी को ठोक देंगे? इसके अलावा उन्होंने कहा, "हत्या और बलात्कार के मामले में दर्ज लोगों को मैंने देखा है जो प्रदर्शन में घूम रहे हैं."

ये भी पढ़ें- केन्द्रीय मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- झंडे ही दिखाने थे तो कहीं और मर लेते



कांग्रेस सांसद की चेतावनी 
कांग्रेस सांसद ने आगाह किया कि जो असामाजिक तत्व घूम रहे हैं उससे उन्हें डर है कि ऐसे लोग माहौल खराब कर सकते हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इस प्रदर्शन को बंद करवाया जाए ताकि यहां दंगा और लड़ाई ना हो जिससे पूरे देश में आग लग जाए.



किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण : कांग्रेस सांसद
लुधियाना से कांग्रेस सांसद ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से बैठे हैं और जब 3 महीने आंदोलन पंजाब में चला तो कहीं भी कुछ नहीं हुआ. पंजाब सरकार ने सुनिश्चित किया था की किसान का प्रदर्शन शांतिपूर्ण हो. हर जगह ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ 5 हज़ार से 50 हज़ार लोग खड़े हैं और ये लोग आम किसान है. नेताओं को आगे आकर कंट्रोल करना चाहिए नहीं क्योंकि बहुत लोग इस सबको असफल करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- स्‍मृति ईरानी ने शेयर की 'डोंट एंग्री मी लुक' की PIC, देखिए उनके बचपन की फोटो

सिर्फ अमित शाह खत्म करा सकते है आंदोलन: रवनीत
कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर प्रदर्शन को रोका नहीं गया तो यह बढ़ता जाएगा. सिर्फ अमित शाह ही यह प्रदर्शन रुकवा सकते हैं. यह किसानों के मन में है. उन्होंने कहा कि अमित शाह ही प्रदर्शन को रोक सकते हैं. न कृषि मंत्री का किसान यकीन कर रहे हैं या किसी और का.

कौन हैं रवनीत बिट्टू ?
रवनीत सिंह बिट्टू कांग्रेस के युवा नेता है और लुधियाना से पार्टी के सांसद है. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना संसदीय क्षेत्र से इन्होंने चुनाव जीता है. रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं जिनकी हत्या कर दी गई थी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज