कांग्रेस के भट्टाचार्य ने कहा, गैर-सरकारी क्षेत्र को रक्षा क्षेत्र में प्रोत्साहन देना होगा घाटे का सौदा

राज्यसभा सदस्य प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा, बेशक हमारा कंपटिशन अमेरिका और चीन के साथ है, लेकिन रक्षा खरीद में आउटसोर्सिंग का प्रस्ताव चिंताजनक है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:15 PM IST
कांग्रेस के भट्टाचार्य ने कहा, गैर-सरकारी क्षेत्र को रक्षा क्षेत्र में प्रोत्साहन देना होगा घाटे का सौदा
कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी सरकार रक्षा उत्पादन में एमएसएमई की भागीदारी बढ़ाने और निजी क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए कई कदम उठाना चाहती है.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:15 PM IST
रक्षा खरीद में आउटसोर्सिंग के प्रस्ताव को चिंताजनक बताते हुए कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि गैर-सरकारी क्षेत्र को रक्षा क्षेत्र में प्रोत्साहन देना घाटे का सौदा साबित हो सकता है. शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार रक्षा उत्पादन में एमएसएमई की भागीदारी बढ़ाने और निजी क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए कई कदम उठाना चाहती है.

'मोदी सरकार अपनी रक्षा नीति में करना चाहती है बदलाव' 

भट्टाचार्य ने राज्यसभा में बुधवार को कहा, हालिया प्रयासों से संकेत मिलता है कि सरकार रक्षा नीति में बदलाव चाहती है. बेशक हमारा कंपटिशन अमेरिका और चीन के साथ है, लेकिन रक्षा खरीद में आउटसोर्सिंग का प्रस्ताव चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि गैर-सरकारी क्षेत्र को रक्षा क्षेत्र में प्रोत्साहन देना दुर्भाग्यपूर्ण है. यह देश के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है.

डीएमके ने उठाया बुजुर्गों को रेलवे टिकट में छूट का मुद्दा

डीएमके की राज्यसभा सदस्य तिरूचि शिवा ने रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को टिकट दरों पर मिलने वाली छूट का मुद्दा शून्यकाल के दौरान उठाया. उन्होंने कहा, रेलवे टिकट के पीछे बुजुर्गों के लिए छूट के बारे में लिखा रहता है. इसमें लिखा जाता है कि आपको दी गई छूट का 45 फीसदी भार देश के आम नागरिक वहन करते हैं.

'बुजुर्गों को पूरा सम्मान देना भी सुनिश्चित करे सरकार'  

शिवा ने सवाल उठाया कि अगर बुजुर्गों को रेलवे टिकट में छूट दी जा रही है तो इस तरह की बात क्यों लिखी जानी चाहिए? उन्होंने छूट देने के साथ ही बुजुर्गों को पूरा सम्मान देना भी सुनिश्चित करने की मांग की. उन्होंने कहा कि आखिर वे भी भारतीय नागरिक हैं. उनकी गरिमा बरकरार रखी जानी चाहिए.
Loading...

ये भी पढ़ें:

सरकार का न्यूनतम कानून और बेहतर प्रशासन देने का इरादा: श्रम सचिव

जल्दबाजी में विधेयक पारित होने पर बोले TMC नेता- क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?
First published: July 31, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...