लाइव टीवी

कश्मीर पर लिखे एक लेख को शेयर कर शशि थरूर बोले- भक्तों पर कोई असर नहीं पड़ा

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 7:30 PM IST
कश्मीर पर लिखे एक लेख को शेयर कर शशि थरूर बोले- भक्तों पर कोई असर नहीं पड़ा
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर सरकार पर हमला किया है.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress Leader Shashi Tharoor) ने कहा कि जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद 60 दिनों से कम्यूनिकेशन ब्लॉकेड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 7:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने सोमवार को कश्मीर (Kashmir) की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की. उन्‍होंने दावा किया कि इससे कश्मीर के आम लोगों को परेशानी हो रही है.

न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) की एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए थरूर ने कहा कि ऐसी खबरों की वजह से विदेश में भारत की छवि को नुकसान पहुंच रहा है. एक ट्वीट में थरूर ने लिखा, 'बहुत दिल दहला देने वाली खबर लेकिन इससे भक्तों को फर्क नहीं पड़ेगा. तो आइए इस मुद्दे को फिर से पढ़ें.'


Loading...

5 अगस्त से कई इलाकों में बंद है संचार
5 अगस्त को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए (Article 35a) हटाए जाने के बाद से ही कई इलाकों में अभी भी इंटरनेट बंद है और मोबाइल सेवा बहाल नहीं हुई है. हालांकि सरकार का दावा है कि अधिकतर इलाकों में संचार की व्यवस्था बहाल कर दी गई है.

सरकार की ओर से कहा गया है कि पूरी कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में लैंडलाइन सक्रिय कर दिया गया है. राज्य में 18,000 नागरिक लैंडलाइन के ग्राहक हैं जबकि लगभग 30,000 सरकारी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, स्कूल, अस्पताल और होटल इसकी सेवा लेते हैं.

थरूर ने किया था बीजेपी नेताओं का बयान खारिज
इससे पहले कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तान की भाषा बोलने के भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए थरूर ने  कहा था कि विपक्षी दलों के नेताओं के बयानों से पड़ोसी मुल्क को कोई खुशी या फायदा नहीं हो रहा है.

उन्होंने जोर देकर कहा था, 'भारत के आंतरिक मामलों में दखल का पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है लेकिन एक विपक्षी दल के रूप में हमें यह कहने का पूरा हक है कि बड़े संवैधानिक बदलावों के वक्त भारत सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए जनता को साथ लेकर आगे बढ़े.'

यह भी पढ़ें:  थरूर बोले- जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस और मोदी सरकार के विचार में कोई अंतर नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...