राहुल गांधी की जगह लेने के लिए कांग्रेस को चाहिए 'युवा खून': अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय सीडब्लयूसी से राहुल गांधी के स्थान पर 'करिष्माई युवा नेता' चुनने के लिए कहा है.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:07 PM IST
राहुल गांधी की जगह लेने के लिए कांग्रेस को चाहिए 'युवा खून': अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कांग्रेस को युवा अध्यक्ष चाहिए.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:07 PM IST
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए किसी युवा नेता का समर्थन किया है. पार्टी की राज्य इकाई ने एक बयान में ये बात कही.

मुख्यमंत्री ने पार्टी के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय सीडब्लयूसी से राहुल गांधी के स्थान पर 'करिश्माई युवा नेता' चुनने के लिए कहा है, जो अपनी देशव्यापी अपील और जमीनी स्तर पर पहुंच से जनता को उत्साहित कर सके.



बता दें कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष की तलाश चल रही है. मीडिया रिपोर्टस से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अगले सप्ताह सीडब्लयूसी की बैठक बुला सकती है, जिसमें पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा, जो कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने जाने तक कामकाज संभालेगा.

आचार्य प्रमोद कृष्णम का ट्वीट - कहा सक्षम अध्यक्ष चुनें

लोकसभा चुनाव में लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर एक अलग विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, "राहुल गांधी के इस्तीफ़े के बाद CWC से मेरा आग्रह है, कि कार्यकर्ताओं की 'भावना' को देखते हुए,किसी 'कमज़ोर' नेता को 'थोपने' की बजाय AICC का खुला सत्र बुला कर, एक सशक्त और 'सक्षम' अध्यक्ष का चुनाव किया जाये, जो BJP और RSS से लड़ने की 'हिम्मत' रखता हो."

प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग
Loading...

आचार्य प्रमोद कृष्णम का मानना है कि कांग्रेस का नेतृत्व अब प्रियंका गांधी वाड्रा के हाथ में होना चाहिए. प्रमोद कृष्णम का कहना है कि प्रियंका गांधी परिवार की भी हैं और उनमें वो क्षमता है कि वह कांग्रेस का नेतृत्व कर सकें और पार्टी को आगे ले जा सकें.

ये भी पढ़ें: इस दिन मंज़ूर किया जा सकता है राहुल गांधी का इस्तीफ़ा!
First published: July 6, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...