कांग्रेस की समिति में दिग्विजय और जयराम रमेश को जगह, सवाल उठाने वाले 23 नेताओं से किनारा

कांग्रेस की समिति में दिग्विजय और जयराम रमेश को जगह, सवाल उठाने वाले 23 नेताओं से किनारा
कांग्रेस में दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश की मुख्य पदों पर वापसी हुई है (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) की इस कमेटी में जिन पांच सदस्यों (five members) को शामिल किया गया है, वे हैं- पी चिदंबरम (P Chidambaram), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), जयराम रमेश (Jairam Ramesh), डॉ अमर सिंह और गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi).

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से जारी किये गये प्रमुख अध्यादेशों (major ordinances) पर पार्टी के पक्ष की चर्चा करने और उसे तैयार करने के लिए 5 सदस्यीय समिति (five member council) का गठन किया है. एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. पार्टी के ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने एक पांच सदस्यीय कमेटी का निर्माण किया है. जो केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण अध्यादेशों पर कांग्रेस पार्टी के पक्ष (Congress Party's Stand) पर चर्चा और उसे तय करने का काम करेगी.

इस कमेटी में जिन पांच सदस्यों (five members) को शामिल किया गया है, वे हैं- पी चिदंबरम (P Chidambaram), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), जयराम रमेश (Jairam Ramesh), डॉ अमर सिंह और गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi). विज्ञप्ति में यह जानकारी भी दी गई है कि इस कमेटी के संयोजक (convener) की भूमिका में जयराम रमेश होंगे. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने के बाद यह पहला बड़ा पार्टी की रणनीति (strategy) से जुड़ा फैसला है, जो सामने आया है.


यह भी पढ़ें: पाक के 5 बड़े झूठ सुरक्षा परिषद में बेनकाब, भारत ने एक एक कर दिया करारा जवाब



वरिष्ठों की अनदेखी की शिकायत के बाद दिग्विजय और जयराम को बड़ी जिम्मेदारी
मीटिंग में और उससे पहले कुछ सीनियर नेताओं के असंतुष्टि के स्वर सुने गये थे. उसके बाद बनी इस पहली प्रमुख समिति में ज्यादातर वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है. इस समिति में दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश को भी शामिल किया गया है, जो काफी लंबे समय से पार्टी में किसी प्रमुख जिम्मेदारी में नहीं थे. बल्कि वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को तो इस समिति का समन्वयक भी बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज