• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब पर कांग्रेस का नया फॉर्मूला, साथ काम करेंगे अमरिंदर और सिद्धू : हरीश रावत

पंजाब पर कांग्रेस का नया फॉर्मूला, साथ काम करेंगे अमरिंदर और सिद्धू : हरीश रावत

कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत. (File Photo)

कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत. (File Photo)

कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ( harish rawat) ने पार्टी की पंजाब इकाई में चल रही कलह के जल्द खत्म होने का संकेत देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस संकट के समाधान के लिए फॉर्मूला जल्द सामने आएगा और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) साथ काम करेंगे. पार्टी के पंजाब प्रभारी रावत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे और उनके इस पद पर रहते हुए कांग्रेस चुनाव में उतरेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ( harish rawat) ने पार्टी की पंजाब इकाई में चल रही कलह के जल्द खत्म होने का संकेत देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस संकट के समाधान के लिए फॉर्मूला जल्द सामने आएगा और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) साथ काम करेंगे. पार्टी के पंजाब प्रभारी रावत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे और उनके इस पद पर रहते हुए कांग्रेस चुनाव में उतरेगी. कांग्रेस की कलह को लेकर पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से तो नवजोत सिंह सिद्धू  ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी-अपनी बात रखी थी.

    पार्टी के पंजाब प्रभारी रावत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम एक ऐसे फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं जिससे मुख्यमंत्री और सिद्धू दोनों मिलकर काम करें.’’ सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है और उनके साथ एक दलित और एक हिंदू नेता को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है ताकि सियासी संकट को खत्म करने के साथ जातीय एवं क्षेत्रीय समीकरण को भी साधा जा सके.



    ये भी पढ़ें : LoC पर भारतीय सेना ने बदली ऑपरेशन तकनीक, अब ऐसे किया जाएगा आतंकियों को ढेर

    ये भी पढ़ें :  बढ़ी चिंता: अब RT-PCR टेस्ट में कोरोना संक्रमित मिल रहे नेगेटिव, जानें पूरा मामला

    उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह देखने को मिल रही है. पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पार्टी में कलह को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था. इस समिति ने मुख्यमंत्री समेत पंजाब कांग्रेस के 100 से अधिक नेताओं की राय ली और फिर अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी.



    सिद्धू मेरी लीडरशिप को चुनौती देकर, केजरीवाल से मिल  रहे : अमरिंदर सिंह
    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का अपने ही पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि उन्होंने अब सिद्धू के लिए अपने सभी दरवाजे बंद कर लिए हैं. कैप्टन का कहना है कि सिद्धू उनकी लीडरशिप को सीधे तौर पर चुनौती दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की सूचना मिली है कि सिद्धू तीन-चार बार दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल से गुप्त रूप से बैठक कर चुके हैं. वह मेरे खिलाफ पटियाला से चुनाव लड़ने की तैयार कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज