बंगाल में ओवैसी की पार्टी से गठबंधन करेगी कांग्रेस? जानें जितिन प्रसाद ने क्या कहा

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद, (ANI Twitter/18 Feb 2021)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल के सभी 294 विधनसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है.

  • Share this:

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वाम दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है. इसके साथ ही दूसरी पार्टियों को भी शामिल करने पर विचार किया जा रहा है. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में 28 फरवरी को कांग्रेस और वाम दलों की संयुक्त रैली होगी.


    क्या बंगाल चुनाव के मद्देनजर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से भी कांग्रेस बात कर रही है? इस सवाल के जवाब ने जितिन प्रसाद ने कहा कि एआईएमआईएम से कोई बातचीत शुरू नहीं की गई है.


    'जय श्री राम' उद्घोष के साथ बंगाल के काकद्वीप में अमित शाह का रोड शो
    इस बीच, 'जय श्री राम' के उद्घोष के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप में रोड शो किया. खास तौर पर तैयार एक वाहन पर सवार प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और अन्य नेताओं के साथ शाह ने काकद्वीप में श्मशान काली मंदिर से एसबीआई मोड़ के बीच एक किलोमीटर मार्ग पर रोड शो किया. रोड शो के दौरान लोग अपने मकान की छत और बालकनी में भी खड़े थे और अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाते हुए दिखे.


    सड़क के दोनों तरफ भाजपा के झंडे और पोस्टर लगे हुए थे. संकरी और भीड़-भाड़ वाली सड़क से यह काफिला धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ा. पार्टी का झंडा लहराते हुए भाजपा के समर्थकों ने 'जय श्री राम', 'नरेंद्र मोदी जिंदाबाद', 'अमित शाह जिंदाबाद' के नारे लगाए. दक्षिण 24 परगना जिले में 31 विधानसभा क्षेत्र हैं और इसे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है.


    दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है. तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.